Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Google वेब यूजर्स के लिए होम पेज पर ला रहा है यूजफुल फीचर, लेटेस्ट न्यूज की तुरंत मिलेगी अपडेट्स

अगर आप लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। टेक जायंट गूगल डेस्कटॉप यूजर्स के लिए बेहद यूजफुल फीचर लाने जा रहा है। कंपनी जल्द ही अपने यूजर्स के लिए डिस्कवरी फीड फीचर को रोलआउट करेगी। बता दें कि यह फीचर स्मार्टफोन में पहले से ही मौजूद है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 17, 2023 15:16 IST
Google, Tech news, Google News, google upcoming Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल क्रोम के इस फीचर से वेब यूजर्स को अलग-अलग सेक्शन की लेटेस्ट अपडेट्स तुरंत मिल सकेगी।

Google Discover Feed Feature: अगर आप गूगल (Google) का इस्तेमाल करते हैं तो जल्द ही आपका एक्सपीरियंस बदलने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि टेक जायंट गूगल जल्द ही डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट लाने वाला है। दरअसल गूगल (Google Upcoming Feature) इस समय डेस्कटॉप होमपेज के लिए डिस्कवर फीड फीचर (Discover Feed Feature) पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कंपनी जल्द ही इसे यूजर्स को रोलआउट करेगा। फिलहाल अभी कंपनी इस पर काम कर रही है। 

आपको बता दें कि गूगल का होमपेज डिस्कवर फीड फीचर स्मार्टफोन के लिए पहले से ही मौजूद है लेकिन अब कंपनी जल्द ही इसे डेस्कटॉप के लिए लाने वाली है। जब आप मोबाइल पर गूगल पेज ओपन करते हैं तो आपको वेदर, स्टॉक मार्केट, देश-दुनिया की खबरों समेत कई सारी अपडेट्स मिलती हैं। आने वाले कुछ दिनों में यह फीचर डेस्कटॉप पर भी मिलेगा। 

भारत में चल रही है टेस्टिंग

गूगल की प्रवक्ता लारा लेविन ने इस फीचर की जानकारी देते हुए कहा कि डिस्कवर फीड की टेस्टिंग चल रही है। खास बात यह है कि इसकी टेस्टिंग भारत में चल रही है और यह जल्द ही लाइ होगा। प्रवक्ता ने कहा कि डेस्कटॉप में इस फीचर के आने के बाद लोगों के कई काम आसान हो जाएंगे। आपको देश दुनिया की बड़ी और जरूरी खबरे गूगल के होम पेज पर ही मिल जाएंगी। 

आपको बता दें कि गूगल ने पहली बार 2018 में डिस्कवर फीड को लॉन्च किया था। तब कंपनी ने मोबाइल यूजर्स के लिए इसे जारी किया था। गूगल का यह डिस्कवर फीड फीचर देश दुनिया की  खबरों को पाना आसान बनाता है। इससे यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट्स आसानी से मिल जाती है। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट एज में डिस्कवर फीड का यह फीचर पहले मौजूद है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp मोबाइल से पहले डेस्कटॉप में देने जा रहा है ये फीचर, पूरी तरह से बदल जाएगा एक्सपीरियंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement