Sunday, February 25, 2024
Advertisement

WhatsApp मोबाइल से पहले डेस्कटॉप में देने जा रहा है ये फीचर, पूरी तरह से बदल जाएगा एक्सपीरियंस

दुनियाभर में करीब 2 बिलियन से अधिक लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है। कंपनी अब डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाली है जिसमें लोगों को वॉट्सऐप इस्तेमाल करने पर साइड बार का ऑप्शन मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 17, 2023 14:30 IST
WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp upcoming Feature, Tech News, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप के इस फीचर से यूजर्स को चैटिंग के दौरान काफी मदद मिलने वाली है।

WhatsApp new feature for web Users:  वॉट्सऐप आज के समय सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन है। यूजर्स के काम को सहज और सरल बनाने के लिए कंपनी अक्सर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। वॉट्सऐप जब भी कोई नया फीचर रिलीज करती है तो वह सबसे पहले एंड्रॉयड और iOS मोबाइल के लिए रोलआउट करता है। हालांकि इस बार एक नए फीचर को वॉट्सऐप पहले डेस्कटॉप यानी वेब यूजर्स के लिए ला रहा है।

वॉट्सऐप जल्द ही वेब यूजर्स के लिए नए साइड बार और ग्रुप चैट फिल्टर को रोलआउट करने वाला है। वॉट्सऐप इन दोनों ही फीचर्स को मैक ओएस और विंडोज के लिए एक साथ रोलआउट करेगा। आइए आपको बताते हैं इन फीचर्स के बारे में...

वॉट्सऐप लाया चैट फिल्टर फीचर

वॉट्सऐप ने हाल ही में ऐलान किया है कि वह वेब यूजर्स के लिए नए साइडबार और ग्रुप चैट फिल्टर को रिलीज करने वाला है। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स के लिए पुराने चैट को आसानी से खोजने के लिए कैलेंडर फीचर को भी रिलीज करेगी। वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक नए साइडबार और ग्रुप चैट फिल्टर की अभी टेस्टिंग चल रही है। 

अगर आप इन दोनों फीचर का अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप गूगल प्ले स्टोर से वॉट्सऐप के बीटा वर्जन को इंस्टाल कर सकते हैं क्योंकि बीटा यूजर्स के लिए इसे जारी कर दिया गया है। फिलहाल अभी यह सभी बीटा यूजर्स के लिए जारी नहीं हुआ। 

बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नया कैलेंडर फीचर जारी करने जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने चैट बॉक्स में सालों पुराना मैसेज भी आसानी से तलाश कर पाएंगे। चैट या मैसेज को सर्च करने का अभी कोई ऑप्शन मौजूद नहीं है। इस वजह से उस समय काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है जब किसी पुराने मैसेज की जरूरत पड़ती है। 

यह भी पढ़ें- Insta Reel बनाने वालों के लिए आ रहा है Vivo Y200 5G स्मार्टफोन, इस दिन भारत में होगा लॉन्च

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement