Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Google अब कर्मचारियों को नहीं देगा फ्री स्नैक्स-लॉन्ड्री सेवा, पैसे बचाने के लिए बंद करेगा कई सर्विस

गूगल के मुख्य वित्तीय अधिकारी रूथ पोराट ने कहा कि फिलहाल कंपनी अभी अधिक प्रायोरिटी वाले कामों पर ध्यान दे रही है। रिपोर्ट की मानें तो भर्ती प्रक्रिया को धीमा करने संबंधी गूगल ने अपने कर्मचारियों को एक मेमो भी भेजा है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: April 03, 2023 13:34 IST
google employees, google sundar pichai, google office snacks, google perks, गूगल, tech news, tech- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल अब अपनी भर्ती प्रक्रिया को भी धीमा कर सकता है।

नई दिल्ली: गूगल का नाम दुनियाभर में दिग्गज कंपनियों में गिना जाता है। गूगल उन कंपनियों में शुमार है जो अपने कर्मचारियों को टॉप नॉच सर्विस देती है। इतना ही नहीं गूगल अपने कर्मचारियों के बेस्ट वर्कप्लेस भी मुहैया कराती है। हालांकि कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है। फालतू खर्चों को कम करने के लिए गूगल कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं में कटौती करने वाला है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब गूगल खर्च बढ़ाने वाले कई सर्विस को बंद कर देगा। इसमें माइक्रो किचन भी शामिल किए गए हैं। कर्मचारियों को ऑफिस में दिए जाने वाले फ्री स्नैक्स, लॉन्ड्री सर्विस, मसाज जैसी सर्विस को बंद कर सकता है। इतना ही नहीं लागत को कम करने के लिए गूगल भर्ती प्रक्रिया को धीमा कर सकता है। 

वित्तीय अधिकारी ने कही ये बात

बिजनेस इनसाडर की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के मुख्य वित्तीय अधिकारी रूथ पोराट ने कहा कि फिलहाल कंपनी अभी अधिक प्रायोरिटी वाले कामों पर ध्यान दे रही है। रिपोर्ट की मानें तो भर्ती प्रक्रिया को धीमा करने संबंधी गूगल ने अपने कर्मचारियों को एक मेमो भी भेजा है। मेमो में यह भी कहा गया है कि अब कंपनी लैपटॉप जैसे निजी गैजेट्स पर अब खर्च कम करेगी। 

6 प्रतिशत कर्मचारियों की कटौती करेगा गूगल

आपको बता दें कि गूगल हमेशा से अपने एक्सटेंसिव रेंज के पर्क्स के लिए जाना जाता रहा है लेकिन, अब कंपनी कई छोटी छोटी सुविधाओं को बंद कर सकता है। हालांकि कर्मचारियों को यह एक बड़े बदलाव के रूप में नजर आ सकता है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि गूगल इस साल करीब 6 प्रतिशत कर्मचारियों की कटौती करेगा। 

यह भी पढ़ें- Realme GT Neo 5 SE आज होगा लॉन्च, 16GB रैम 1 TB की होगी स्टोरेज, बैटरी देगी 48 घंटे का बैकअप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement