Monday, May 27, 2024
Advertisement

Twitter पर सिर्फ ये लोग ही कर सकते हैं डायरेक्ट मैसेज, जानें इसका स्टेप बाय स्टेप फुल प्रॉसेस

ट्विटर ने यूजर्स को डीएम की सुविधा तो दे दी लेकिन इसको लेकर अभी भी काफी लोगों को कंफ्यूजन बना हुआ है। आइए आपको बताते हैं कि कौन कौन लोग डीएम कर सकते हैं और इसे कैसे उपयोग करना है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 15, 2023 11:02 IST
How to send encrypted messages on Twitter, Twitter DM encryption step by step, Private messaging- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ट्विटर के इस फीचर से लाखो यूजर्स को फायदा होने वाला है।

How to send encrypted messages on Twitter: ट्विटर पिछले कई महीनों से चर्चा में बना हुआ है। कभी इसकी चर्चा प्लेटफॉर्म में किए गए बदलाव को लेकर हुई तो कभी इसके नए नए फीचर्स के कारण। हाल ही में ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म में एन्क्रिप्टेड डीएम यानी इन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज का फीचर पेश किया था। इस नए फीचर में किए गए मैसेज नॉर्मल मैसेज की तुलना में काफी अलग होंगे। ये मैसेज पूरी तरह से अलग होंगे। इन मैसेज को खुद ट्विटर भी नहीं पढ़ सकता है। 

ट्विटर ने यूजर्स को डीएम की सुविधा तो दे दी लेकिन इसको लेकर अभी भी काफी लोगों को कंफ्यूजन बना हुआ है। आइए आपको बताते हैं कि कौन कौन लोग डीएम कर सकते हैं और इसे कैसे उपयोग करना है।

कौन कर सकता है डीएम का यूज

ट्विटर के एन्क्रिप्टेड फीचर सभी के लिए नहीं है। इसे कुछ खास लोग ही इस्तेमाल कर पाएंगे। इस संबंध में कंपनी की तरफ से एक लिस्ट भी शेयर की गई है। इसमें बताया गया है कि कौन लोग डीएम के लिए एलिजिबल हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सेंडर और रिसीवर का ट्विटर का लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल करना जूरी है। इसके साथ ही सेंडर-रिसीवर का अकाउंट वेरीफाइड होना चाहिए। रिसीवर का सेंडर का फॉलोवर होना भी जरूरी है।

ट्विटर पर एन्क्रिप्टेड डीएम कैसे भेजें?

 

  1. सबसे पहले अपने फोन पर ट्विटर के ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करें.
  2. अगर आप एन्क्रिप्टेड मैसेज भेजने के लिए एजिलबल हैं, तो मैसेज आइकन पर क्लिक करें।
  3. अब आपको एक टॉगल दिखाई देगा यहां से एन्क्रिप्टेड मैसेज को इनेबल कर सकते  हैं।
  4. अब एलिजिबल रिसिपिंट को सेलेक्ट करें, मैसेज लिखें और सेंड कर दें।

यह भी पढ़ें- कहीं WhatsApp आपके भी स्मार्टफोन के माइक्रोफोन को तो एक्सेस नहीं कर रहा, ऐसे करें चेक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement