Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

HP ने लॉन्च किया लैपटॉप की तरह दिखने वाला HP Envy Move पोर्टेबल कंप्यूटर, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

टेक ब्रैंड HP ने भारत में एक नया पर्सनल कंप्यूटर लॉन्च किया है। इस पीसी की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह लैपटॉप की तरह दिखता है जिसे आप आसानी से कैरी करके एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं। इसमें कंपनी ने इनबिल्ट सीपियू दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 16, 2024 8:26 IST
hp envy move, hp envy move price in india, hp envy move specifications- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एचपी ने भारत में लॉन्च किया चलता-फिरता पर्सनल कंप्यूटर।

अगर आप स्टूडेंट हैं या फिर प्रोफेशनल वर्कर हैं और अपने लिए एक नया पर्सनल कंप्यूटर लेना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पर्सनल कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली पॉपुलर कंपनी एचपी ने भारत में एक नया कंप्यूटर लॉन्च कर दिया है। HP का यह नया कंप्यूटर पोर्टेबल PC है जिसे आप लैपटॉप की तरह आसानी से एक जगह से दूसरी जगह कैरी करके जा सकते हैं। 

HP के इस नए पोर्टेबल पीसी का नाम HP Envy Move है। इसकी सबसे बड़ी खास बात यह कि इसके लिए आपको अलग से सीपीयू लगाने की जरूरत नहीं है। HP Envy Move में CPU इनबिल्ट आता है। इसका डिजाइन आपको ऐपल के पर्सनल कंप्यूटर की तरह लगेगा। यह लैपटॉप की तरह दिखता है। कंपनी ने इसे होल्ड करने के लिए टॉप पर एक हैंडल भी दिया है, यानी आप इसे ब्रीफकेस की तरह पकड़ कर एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। 

HP Envy Move की कीमत 

अगर आप HP Envy Move को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इस पोर्टेबल पीसी को कंपनी ने 1,24,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। आप इसे एचपी के ऑनलाइन वेब स्टोर से खरीद सकते हैं। बता दें कि एचपी ने HP Envy Move को अमेरिका में पिछले साल लॉन्च किया था। 

HP Envy Move के फीचर्स

अगर आप ग्राफिक्स डिजाइनिंग, वीडियो एडिटिंग, फोटो एडिटिंग जैसा कोई काम करते हैं तो आपक HP Envy Move में बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इसमें एचपी ने 23.8 इंच की बड़ी डिस्प्ले उपलब्ध कराई है। डिस्प्ले में आपको 2K रेजोल्यूशन भी मिल जाता है। इस पोर्टेबल पीसी में कंपनी ने इंटेल का 13वीं जनरेशन का i5 प्रोसेसर दिया है। 

HP Envy Move में आपको शानदार स्मूथ परफॉर्मेंस मिलने वाली है। इसमें 16GB तक की LPDDR5X रैम का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 1TB की NVMe M.2 एसएसडी स्टोरेज दी गई है। इस पीसी में एचपी ने 90Wh की बड़ी बैटरी दी है जिसमें आपको एक बार में 4 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। इसमें कंपनी ने वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का वेबकैमरा भी दिया है। 

यह भी पढ़ें- Smartphone की Expiry Date क्या होती है, कंपनी खुद बताती है कब तक फोन चलाना है सेफ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement