Friday, April 19, 2024
Advertisement

Instagram आने वाला कमाल का फीचर, कंटेंट क्रिएटर्स को पोस्ट की रीच बढ़ाने में मिलेगी मदद

मेटा इंस्टाग्राम के लिए दो नए फीचर्स पर काम कर रही है। कंपनी बहुत जल्द कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक बड़ा फीचर लाने वाली है। इस फीचर की मदद से यूजर्स यह पता कर सकेंगे कि पोस्ट की रीच क्यों नहीं बढ़ रही है। इससे यूजर्स को बेहतर कंटेंट बनाने में भी मदद मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 02, 2023 9:08 IST
Instagram upcoming features, Instagram,  Instagram New Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम के इस अपकमिंग फीचर्स से यूजर्स को कंटेंट क्रिए करने में बड़ी मदद मिलने वाली है।

Instagram upcoming Features: Instagram एक वीडियो और फोटोज शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। इंस्टाग्राम में इन दिनों रील्स बनाने के जमकर क्रेज बना हुआ है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए मेटा लगातार इंस्टाग्राम में नए नए अपडेट लेकर आती रहती है। अब कंपनी इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स लाने वाली है। एक फीचर उन लोगों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है जो प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएट करते हैं। इन फीचर्स की मदद से आपको नए नए आइडिया भी मिलेंगे जिससे आप बेहतर वीडियो बना सकेंगे। 

बता दें कि पहला फीचर आपको इंस्टाग्राम के ऐप पर मिलेगा। आपको ऐप पर Intrested नाम से एक फीचर दिया जाएगा। इससे आप यह फिक्स कर पाएंगे कि आपको फ्यूचर में किस तरह के वीडियो देखने को मिलें। अगर आपके सामने कोई रिकमंडेड वीडियो या फिर स्टिल फोटो सामने आती है तो इंट्रेस्टेड फीचर की मदद से आप यह तय कर पाएंगे कि इस तरह की पोस्ट आपको भविष्य में मिले या फिर नहीं। 

इंस्टाग्राम यूजर्स को जो दूसरा फीचर मिलेगा उसमें यूजर्स को यह पता चल पाएगा कि उनके जो पोस्ट हैं वे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक क्यों नहीं पहुंच रही हैं। यानी आपके अकाउंट की रीच अच्छी क्यों नहीं है। बता दें कि इस फीचर की जानकारी इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने एक ब्लाग पोस्ट में दी है। उन्होंने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि आखिर इंस्टाग्राम में रैंकिंग कैसे काम करती है। फिलहाल अभी यह नहीं पता चला है कि यह नया फीचर कैसे काम करेगा। 

यह भी पढ़ें- Upcoming Smartphones in June: Samsung Galaxy F54, OnePlus Nord 3 के साथ ये फोन्स जून में होंगे लॉन्च, देखें लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement