Friday, March 29, 2024
Advertisement

Instagram लॉन्च करने जा रहा है एक नया ऐप, मस्क के Twitter को मिलेगी कड़ी टक्कर

इंस्टाग्राम अपना एक नया ऐप लेकर आ रहा है। यह ऐप ट्विटर की तरह होगा। इसमें यूजर्स पोस्ट को लाइक कर सकेंगे और साथ ही रिप्लाई भी दे सकेगें। ऐप पर 500 करेक्टर का ही कंटेंट हो सकेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 20, 2023 14:39 IST
Meta,Tech news, Twitter, twitter like app, meta will launch twitter like app,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा के इस ऐप में वीडियो और फोटो ऐड करने का भी ऑप्शन होगा।

Instagram new App like Twitter:  इंस्टाग्राम एक पॉपुलर वीडियो और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। मेटा अब एलन मस्क के ट्विटर को कड़ी टक्कर देने की प्लानिंग में है। कंपनी बहुत जल्द ट्विटर की तरह अपना एक ऐप लॉन्च कर सकती है। इंस्टाग्राम के इस ऐप को लेकर सोशल मीडिया में पहले ही खबरें चल रही थीं लेकिन अब इसके बारे में काफी जानकारी सामने आ गई है। 

फेमस टिप्सटर अभिषेक यादव ने इंस्टाग्राम के इस नए ऐप का खुलासा किसा है। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि मेटा जून के महीने में ट्विटर की तरह का ऐप लॉन्च कर सकती है। इस ऐप का इंटरफेस हू-बहू ट्विटर की तरह ही मिलता है। अभिषेक ने इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। 

अभिषेक यादव ने जो फोटो शेयर की है उसके मुताबिक इंस्टाग्राम का यह ऐप बेहद सरल और सिम्प्लिफाइड होने वाला है। यूजर्स इसमें ठीक ट्विटर की ही तरह पोस्ट कर सकेंगे। इसके साथ ही इसमें रिप्लाई करने का भी ऑप्शन मिलेगा। 

मेटा के ट्विटर जैसा एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लाने की एक बड़ी वजह यह है कि लोग अब इंस्टाग्राम फीड में कम पोस्ट करते हैं। यूजर्स के बीच में स्टोरी या फिर डीएम यानी डायरेक्ट मैसेज के जिए ज्यादा बात होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए मेटा एक नया प्लेटफॉर्म ला रहा है जहां लोग ट्विटर की तरह पोस्ट कर पाएंगे और आपस में कनेक्ट हो सकेंगे।

इंस्टा के फॉलोअर्स को भी कर सकेंगे ऐड

इस ऐप की सबसे बड़ी खास बात यह होगी कि यूजर्स इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स को भी इस ऐप पर बेहद आसानी से Sync कर पाएंगे। फिलहाल अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि मेटा किस नाम से इस ऐप को रिलीज करेगी। यूजर्स इसमें 500 करेक्टर तक की पोस्ट आसानी से कर सकेंगे। 

मेटा के इस ऐप में वीडियो और फोटो ऐड करने का भी ऑप्शन होगा। फिलहाल अभी ये ऐप टेस्टिंग मोड पर है और मेटा ने कुछ सेलेक्टेड इंस्टाग्राम यूजर्स को इससे जोड़ा है। इस ऐप में यूजर्स को पोस्ट को लाइक, डिसलाइक और रीट्वीट करने का ऑप्शन मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन का Airplane Mode फीचर है बड़े काम का, नहीं जानते होंगे इसके ये फायदे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement