Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Instagram Reels पर आने वाला है Stories वाला धांसू फीचर, Mark Zuckerberg ने किया ऐलान

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की सहूलिय के लिए समय समय पर प्लेटफॉर्म पर नए नए फीचर्स जोड़ती रहती है। अब कंपनी इंस्टाग्राम के रील्स सेक्शन पर एक जबरदस्त फीचर लाने जा रही है। स्टोरी में यह फीचर पहले से ही मौजूद है। इंस्टाग्राम के अपकमिंग फीचर का ऐलान खुद मार्क जुकरबर्ग ने किया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 03, 2023 8:20 IST
Instagram, Instagram New Feature, Instagram Updates, Instagram Reels, Mark Zuckerberg, How to create- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम रील्स में आने वाला है नया फीचर।

इंस्टाग्राम एक पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म है। मेटा कि इस ऐप का करोड़ों लोग एंटरटेनमेंट के साथ साथ पैसा कमाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। यूजर्स की सहूलियत और एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी नए नए अपडेट्स लाती रहती है। मेटा जल्द ही एक बड़ा अपडेट इस पर लाने जा रही है जिसके बाद रील्स क्रिएट करने का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा। कंपनी रील्स में स्टोरी वाला फीचर देने जा रही है। 

आपको बता दें कि मौजूदा समय में इंस्टाग्राम पर रील्स और स्टोरीज क्रिएट करने का क्रेज बना हुआ है। दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स डेली रील्स और स्टोरी क्रिएट करते हैं। मेटा एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसके बाद Reels बनाना पहले से काफी ज्यादा मजेदार हो जाएगा। यूजर्स स्टोरी की तरह रील्स पर भी सॉन्ग लिरिक्स लगा सकेंगे। मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है। 

अभी तक सॉन्ग लिरिक्स का ऑप्शन यूजर्स को सिर्फ स्टोरी में मिलता था। मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया में पोस्ट करके बताया कि कैसे यूजर्स अपकमिंग फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। अभी तक रील्स में लिरिक्स एड करने के लिए यूजर्स को टेक्स्ट एडिटिंग में जाना पड़ता था लेकिन अब यूजर्स डायरेक्ट इसे इस्तेमाल कर पाएंगे। 

Instagram Reels पर इस तरह से Add करें सॉन्ग लिरिक्स

  1. रील्स पर लिरिक्स एड करने के लिए इंस्टाग्राम को ओपन करके बॉटम पर मौजूद प्रोफाइल पर क्लिक करें। 
  2. प्रोफाइल पर टैप करके टॉप पर बने प्लक के आइकन पर क्लिक करें। 
  3. अब आपको यहां से रील्स का ऑप्शन मिल जाएगा। 
  4. अब आप अपने मन मुताबिक रील्स क्रिएट कर सकते हैं। 
  5. अब आपको टॉप पर म्यूजिक का ऑप्शन मिलेगा यहां म्यूजिक एड करें। 
  6. रील्स पर सॉन्ग एड होने के बाद  स्वाइप लेफ्ट करने से रील्स पर लिरिक्स एड हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- यूट्यूब पर अब काम नहीं करेगा एड ब्लॉकर, यूजर्स को लेना पड़ेगा पेड सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement