Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Instagram में आने वाला है फ्लिपसाइड प्रोफाइल फीचर, जानें क्या होंगे इसके फायदे

अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है। इस फीचर की मदद से आप एक ही अकाउंट में दो अलग अलग प्रोफाइल बना सकेंगे। दोनों प्रोफाइल में स्विच करने के लिए आपको एक बटन दिया जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: January 26, 2024 16:37 IST
Instagram Flipside Feature,Tech news, flipside profile, new feature, instagram flip profile- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है।

instagram New feature: इंस्टाग्राम एक पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप्लिकेशन है। बिलियन्स लोग हर दिन इसका इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। टेक्नोलॉजी के दौर में आज इंस्टाग्राम इंटरटेनमेंट का प्रमुख साधन बन चुका है। कई लोग तो इसके इस कदर दीवाने होते हैं कि वे लगातार घंटों इसका इस्तेमाल करते रहते हैं। अब मेटा इंस्टाग्राम यूजर्स को एक नया फीचर देने जा रहा है। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन चुका है जहां पर टेक, एजूकेशन, डांस, कॉमेडी, सिंगिंग, इनोवेशन, साइंस लगभग एक एक क्षेत्र के अनलिमिटेड कंटेंट मौजूद है। यह वजह है कि आजकल इसकी रीच लगातार बढ़ रही है। कंपनी भी यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट करती रहती है। अब इसमें एक नया फीचर जोड़ जिससे आप स्पेशल लोगों के लिए एक अलग प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे। 

कंपनी ने लॉन्च किया धांसू फीचर

इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए फ्लिपसाइड (Flipside) फीचर लाने जा रहा है। इस नए फीचर में यूजर्स कुछ खास लोगों के लिए अपने मौजूदा अकाउंट के साथ दूसरी प्रोफाइल भी क्रिएट कर सकेंगे। इसमें आप अपने रेगुलर अकाउंट की ही तरह फोटो, वीडियो को शेयर सकेंगे। 

आपको बता दें कि इस नए अकाउंट पर जाने के लिए आपको पुराने अकाउंट के बॉटम साइड में एक बटन दिया जाएगा। इस पर टैप करके आसानी से दूसरे अकाउंट पर स्विच कर सकेंगे। बता दें कि अभी कंपनी ने सभी यूजर्स के लिए इसे रोलआउट नहीं किया है। इसे कंपनी धीरे धीरे फेज वाइज रिलीज कर रही है। अगर आपको यह फीचर नहीं मिला है तो कुछ दिन इंतजार कीजिए आपको इसका अपडेट मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Netflix बंद करने जा रहा है अपना बेसिक प्लान! सब्सक्रिप्शन लेने से पहले जान लें पूरी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement