Friday, May 10, 2024
Advertisement

iPhone 15 का खत्म हुआ इंतजार, 10 दिन बाद एप्पल करेगा लॉन्च, जानें इस बार क्या होगा खास?

ऐप्पल की तरफ से 12 सितंबर को Wonderlust इवेंट का ऐलान किया गया है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि इसमें आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है। एप्पल का यह इवेंट रात 10.30 मिनट पर शुरू होगा। इस बार का आईफोन डिजाइन के मामले में तो पुरानी सीरीज की ही तरह रह सकता है लेकिन, इस बाद फीचर्स काफी अलग हो सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 02, 2023 12:33 IST
apple iphone 15, apple iphone 15 launch, apple iphone 15 launch date, apple iphone 15 price, apple i- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस बार एप्पल लवर्स को आईफोन 15 में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं।

Apple iphone 15 launch date: पिछले कई महीने से iPhone 15 सीरीज को लेकर चर्चा चल रही है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर इस बार एप्पल आईफोन की नई सीरीज में क्या क्या नए फीचर्स देने वाला है। फैंस बेसब्री से iPhone 15 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं और एप्पल की तरफ से Wonderlust इवेंट के ऐलान के बाद फैंस का एक्साइटमेंट कई गुना बढ़ गया है। एप्पल आज से 10 दिन बाद 12 सितंबर को iPhone 15 Series को लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि ऐप्पल की तरफ से 12 सितंबर को Wonderlust इवेंट का ऐलान किया गया है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि इसमें आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है। एप्पल का यह इवेंट रात 10.30 मिनट पर शुरू होगा। इस बार का आईफोन डिजाइन के मामले में तो पुरानी सीरीज की ही तरह रह सकता है लेकिन, इस बाद फीचर्स काफी अलग हो सकते हैं। 

यहां देखें iPhone 15 लॉन्च इवेंट

अगर आप एप्पल आईफोन 15 का लॉन्च इवेंट देखना चाहते हैं तो एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट Apple.com और Apple TV ऐप पर देख सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे कंपनी के यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं। 

iPhone  15 के संभावित फीचर्स

आपको बता दें कि कि एप्पल इस बार सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल को लॉन्च करने वाली है। इतना ही नहीं इस बार का आईफोन पिछले आईफोन्स की तुलना में काफी अलग भी होने वाला है। नए आईफोन में कंपनी सबसे बड़ा बदलाव चार्जिंग पोर्ट में करने वाली है। एप्पल इस बार iPhone 15 सीरीज को टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च कर सकती है। 

इस बार के आईफोन 15 सीरीज में नया चिपसेट भी मिल सकता है। iPhone 15 और iPhone 15 Plus में ग्राहकों को A16 बायोनिक चिपसेट मिल सकता है जबकि वहीं iPhone 15 Pro और iphone 15 Pro Max में A17 बायोनिक चिपसेट दिया जाएगा। 

iPhone 15 के फ्रेम और कैमरा में भी होगा बदलाव

इसके साथ ही iPhone 15 सीरीज में यूजर्स को अलग कैमरा और बदला हुआ फ्रेम मिल सकता है। कंपनी इस बार प्रो मॉडल को 48 मेगापिक्सल के साथ लॉन्च कर सकती है जबकि इस बार स्टेनलेस स्टील फ्रेम की जगर यूजर्स को टाइटेनियम का फ्रेम मिल सकता है। इस बार पहली बार एप्पल आईफोन में फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दे सकती है। सीरीज के सभी फोन्स Dynamic Island फीचर के साथ लॉन्च हो सकते हैं।

एप्पल आईफोन 15 के लॉन्च के साथ ही वंडरलस्ट इवेंट में Apple Watch Series 9 को भी लॉन्च कर सकता है। इसके साथ ही पुराने आईफोन्स के  लिए कंपनी iOS 17 को भी लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK Asia Cup 2023 Live Update: 4 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी भारत-पाक टीमें, यहां देख सकते हैं लाइव मैच

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement