Monday, May 13, 2024
Advertisement

iPhone 15 में मिलेगी 2TB तक की स्टोरेज! A17 बायोनिक चिप से मिलेगी रॉकेट सी रफ्तार

आईफोन 15 को लेकर जबरदस्त एक्साइटमेंट बना हुआ है। उम्मीद है कि एप्पल इस बार नई सीरीज में कई ऐसे बदलाव करने वाली है जो कि इससे पहले किसी भी आईफोन की सीरीज में नहीं हुए हैं। कंपनी प्रोसेसर, कैमरा, मेमोरी, चार्जिंग पोर्ट समेत कई बड़े बदलाव कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 11, 2023 15:30 IST
iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Launch, iPhone 15 Pro news, iPhone 15 Pro leak news, A17 Bionic SoC- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन की नई सीरीज में एप्पल लवर्स को धमाकेदार परफॉर्मेंस मिलने वाली है।

Apple iPhone 15 launch Latest update: एप्पल आईफोन की नई सीरीज iPhone 15 को लॉन्च होने में अब लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है। एप्पल के फैंस बेसब्री से आईफोन की अपकमिंग सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। लॉन्च इवेंट से पहले आईफोन 15 की बहुत सारी लीक्स सामने आ रही हैं। हालांकि कंपनी ने अभी तक iPhone 15 को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। iPhone 15 की लेटेस्ट लीक्स की मानें तो कंपनी इस बार आईफोन की मेमोरी में भी बड़ा बदलाव कर सकती है। एप्पल इस बार आईफोन 15 सीरीज में 2TB तक स्टोरेज उपलब्ध करा सकता है। 

एप्पल 12 सितंबर से लेकर 15 सितंबर के बीच में iPhone 15 के लिए लॉन्च इवेंट को आयोजित कर सकता है। लॉन्च के करीब एक सप्ताह बाद आईफोन 15 यूजर्स के लिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। Apple आईफोन की नई सीरीज में चार मॉडल iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और आईफोन iPhone 15 Pro Max को लॉन्च कर सकती है। 

आईफोन 15 को लेकर जबरदस्त एक्साइटमेंट बना हुआ है। उम्मीद है कि एप्पल इस बार नई सीरीज में कई ऐसे बदलाव करने वाली है जो कि इससे पहले किसी भी आईफोन की सीरीज में नहीं हुए हैं। कंपनी प्रोसेसर, कैमरा, मेमोरी, चार्जिंग पोर्ट समेत कई बड़े बदलाव कर सकती है। आइए जानते हैं कि iPhone 15 में क्या क्या नए बदलाव हो सकते हैं।

पहली बार मिलेगी 2TB की स्टोरेज

iPhone 15 माडल में इस बार ग्राहकों को बड़ी स्टोरेज मिल सकती है। हालांकि कंपनी कुछ सेलेक्टेड मॉडल में ही इसका आप्शन दे सकती है। iPhone 15, iPhone 15 Plus और iPhone 15 pro मॉडल में ग्राहकों को क्रमश: 128GB, 256GB और 512GB की स्टोरेज दी जा सकती है। वहीं iPhone 15 Pro Max में 2TB तक की स्टोरेज ऑप्शन हो सकता है।

iPhone 15 में मिलेगा दमदार प्रोसेसर

iPhone 15 को लेकर एक लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी पहले की तुलना में इसमें तगड़ा प्रोसेसर उपलब्ध कराएगी। लीक्स की मानें तो आईफोन 15 में A17 बायोनिक चिपसेट वाला प्रोसेसर मिल सकता है। कंपनी मार्केट में मौजूद लेटेस्ट मॉडल iPhone 14 Pro में A16 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल कर रही है। A17 बायोनिक चिपसेट के साथ यूजर्स को आईफोन 15 की नई सीरीज में धमाकेदार स्पीड मिलने वाली है। 

यह भी पढ़ें- 12GB रैम के साथ Redmi Note 12 Pro 5G हुआ लॉन, महंगे स्मार्टफोन्स की निकलेगी हेकड़ी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement