Saturday, July 27, 2024
Advertisement

iPhone यूजर्स के हो गए मजे, अब WhatsApp Status में कर सकेंगे ये जरूरी काम

WhatsApp आज के समय में सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। कंपनी यूजर्स की सहूलियत के नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप अब आईफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। आईफोन यूजर्स को यह नया फीचर स्टेटस सेक्शन में मिलेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 18, 2024 12:32 IST
iPhone, WhatsApp, WhatsApp Status, WhatsApp New Feature, iPhone Feature, iPhone Users, Latest featur- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला है नया फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग हो या फिर वीडियो कॉलिंग दोनों ही काम के लिए स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। पूरी दुनिया में करीब 2.4 बिलियन लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। 2024 की शुरुआत से लेकर मई तक वॉट्सऐप ने कई सारे नए फीचर्स लॉन्च किए हैं अब कंपनी एक और नया फीचर लेकर आई है। 

मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने नया फीचर आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया है और यह नया फीचर स्टेटस सेक्शन के लिए होगा। अगर आपके पास आईफोन है तो अब आपको वॉट्सऐप में एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

आपको बता दें कि आईफोन यूजर्स को बहुत जल्द एक नया फीचर मिलने वाला है जिसमें लोग स्टेटस में 1 मिनट तक का वीडियो शेयर कर सकेंगे। आईफोन यूजर्स को पिछले काफी समय से इस फीचर का इंतजार था। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कंपनी यह फीचर पहले ही रिलीज कर चुकी है। 

स्टेटस टाइम की बढ़ी लिमिट

बता दें कि आईफोन यूजर्स पहले स्टेटस में सिर्फ 30 सेकंड तक का ही वीडियो लगा सकते थे लेकिन अब जब नया फीचर आ चुका है तो यूजर्स अब स्टेटस में 1 मिनट तक का वीडियो शेयर कर सकते हैं। यानी अब यूजर्स को वीडियो स्टेटस लगाने की ज्यादा टाइम लिमिट मिलेगी।

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। वाबेटा के अनुसार वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS 24.10.10.74 में नए फीचर के बारे में जानकारी मिली है। iOS यूजर्स पिछले काफी समय से लंबे वीडियो शेयरिंग फीचर्स का इंतजार कर रहे थे। फिलहाल यह फीचर अभी टेस्टिंग मोड में हैं लेकिन, जल्द ही इसे सभी यूजर्स को रोलआउट किया जा सकता है। 

यूजर्स को मिलेगा एक और नया फीचर

अगर आप अभी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बता दें कि आप गूगल प्ले स्टोर से वॉट्सऐप का बीटा फीचर इस्तेमाल कर सकते है। कंपनी ने इससे पहले वॉट्सऐप फॉर एंड्रॉयड 2.24.7.6 में इस नए फीचर की जानकारी दी थी। आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने आईफोन यूजर्स के लिए एक और फीचर लाने जा रहा है। अब आईफोन यूजर्स किसी की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। कंपनी जल्द ही आईफोन में भी प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने जा रही है। 

यह भी पढ़ें- Jio यूजर्स के लिए जैकपॉट, 365 दिन वाले नए प्लान में फ्री मिलेगा FanCode का सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement