Sunday, April 28, 2024
Advertisement

1TB स्टोरेज का साथ दिसंबर में धमाल मचाने आ रहा है iQOO 12 स्मार्टफोन, इस दिन भारत में होगी इसकी एंट्री

दिसंबर का महीना स्मार्टफोन के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। साल के आखिरी महीने में कई स्मार्टफोन कंपनियां अपने बजट और फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में पेश करने जा रही है। इसी कड़ी में आईक्यू भी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में iQOO 12 सीरीज को भारत में लॉन्च करेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: November 23, 2023 6:23 IST
Tech news, iQOO, IQOO 12 launch date, IQOO 12 specs, IQOO 12 features, IQOO 12 vs IQOO 11, IQOO 12 p- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो iQOO 12 सीरीज में यूजर्स को दमदार प्रोसेसर और तगड़ा कैमरा सेटअप मिलने वाला है।

 IQOO 12 launch date: अगर किसी एक चीज में सबसे ज्यादा होने वाले बदलाव की बात की जाए तो शायद स्मार्टफोन सबसे आगे निकल जाएगा। आप चाहे कितना ही महंगा और दमदार फीचर वाला स्मार्टफोन ले लें लेकिन कुछ दिन में वह पुराना सा लगने लगता है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि आए दिन नए नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। दिसंबर के महीने में भी कई टेक कंपनियां अपने स्मार्टफोन को बाजार में उताने जा रही हैं। इसी में कड़ी में आईक्यू भी अपनी प्रीमियम सीरीज iQOO 12 को भी लॉन्च करेगी। 

iQOO 12 सीरीज भारत में 12 दिसंबर को लॉन्च होने जा रही है। यह भारत में आने वाला पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ आएगा। आपको बता दें कि Snapdragon 8 Gen 3  क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर है जो फ्लैगशिप स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा रहा है। 

आपको बता दें कि आईक्यू iQOO 12 सीरीज को पिछले साल लॉन्च हुई iQOO 11 के सक्सेसर के तौर पर ला रही है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। फिलहाल कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है लेकिन अब तक सामने आई लीक्स की मानें तो इसे कंपनी 45 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। 

iQOO 12 के ये होंगे वेरिएंट

iQOO 12 सीरीज को कंपनी तीन वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। इसमें सबसे बेस वेरिएंट 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ आएगा। इसका दूसरा वेरिएंट 16GB रैम और 512GB स्टोरेज का होगा जबकि सबसे टॉप वेरिएंट 16GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ आएगा। टॉप वेरिएंट की कीमत 50 हजार रुपये से अधिक हो सकती है। 

iQOO 12 के संभावित फीचर्स

  1. iQOO 12 में यूजर्स को 6.78 इंच की हाई रेजोल्यूशन वाली 144Hz की डिस्प्ले मिलेगी। 
  2. इस स्मार्टफोन में आईक्यू लेटेस्ट प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 दे रही है। 
  3. इसमें यूजर्स को 16GB तक की रैम और 1TB तक की स्टोरेज मिलेगी। 
  4. फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50 मेगापिक्सल, 64 मेगापिक्सल और 50 मेगापिक्स का अल्ट्रा वाइड कैमरा होगा। 
  5. iQOO 12 को पॉवर देने के लिए इसमें कंपनी ने 5000mAh की बैटरी दी है। इसके साथ ही इसमें 120W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- iPhone यूजर्स के लिए गुड न्यूज, जल्द रिलीज होगा iOS 17.2 अपडेट, मिलेंगे ये बड़े फीचर्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement