Saturday, April 27, 2024
Advertisement

iQOO Z9 5G के बाद अब आ रहा है Turbo स्मार्टफोन, फ्लैगशिप सेगमेंट में मचने वाला है तहलका

स्मार्टफोन मेकर कंपनी आईक्यू ने हाल ही में iQOO Z9 5G को लॉन्च किया था। अब कंपनी के एक और नए स्मार्टफोन की चर्चा शुरू हो गई है। लीक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी जल्द ही भारत में नया टर्बो फोन iQOO Z9 Turbo को लॉन्च कर सकती है। आईक्यू iQOO Z9 Turbo को फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 13, 2024 17:00 IST
iQOO Z9 Turbo, iQOO Z9 Turbo launch, iQOO Z9 Turbo india launch, iQOO Z9 5G- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईक्यू के अपकमिंग स्मार्टफोन में यूजर्स को दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी iQOO ने अभी एक दिन पहले ही मंगलवार को मिडरेंज सेगमेंट में iQOO Z9 5G को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं। अभी इसे लॉन्च हुए कुछ ही घंटे बीते थे कि अब कंपनी के एक नए स्मार्टफोन की चर्चा शुरू हो गई है। आईक्यू iQOO Z9 5G के बाद जल्द ही बाजार में एक नया स्मार्टफोन iQOO Z9 Turbo को ला सकती है। 

iQOO Z9 5G के लॉन्च होने के बाद अब iQOO Z9 Turbo को लेकर लीक सामने आई है। इस फोन को लेकर एक्स यूजर डिजिटल चैट स्टेशन की तरफ से iQOO Z9 Turbo के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा किया गया है। लीक्स की मानें  तो iQOO Z9 Turbo में ग्राहकों क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 का सपोर्ट मिलेगा।  

iQOO Z9 Turbo में मिलेगा हाई रिफ्रेश रेट

 iQOO Z9 Turbo  की लीक्स रिपोर्ट के अनुसार ऐसा लगता है कि कंपनी इस अपकमिंग स्मार्टफोन फ्लैगशिप सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है। इसमें ग्राहकों को 1.5K रेजोल्शून के साथ 6.78 इंच की OLED पैनल वाली स्क्रीन मिल सकती है। इसमें 144Hz का हाई रिफ्रेश रेट मिलेगा जिससे आप गेमिंग जैसे हाई टास्क भी बेहद स्मूथ परफॉर्मेंस के साथ पूरा कर सकेंगे। सिक्योरिटी के लिए इसमें in-screen fingerprint स्कैनर मिल सकता है। 

iQOO Z9 Turbo में आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 रन करेगा जो OriginOS 4 पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन में 16GB तक की रैम और 1TB तक की स्टोरेज देखने को मिल सकती है। इसमें UFS 4.0 स्टोरेज का भी सपोर्ट होगा। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 120W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। 

सोनी सेंसर के साथ मिलेगा कैमरा सेटअप

फोटोग्राफी के लिए iQOO Z9 Turbo में डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा जिसमें F/1.9 अपर्चर का सपोर्ट मिल सकता है। इससे यह स्मार्टफोन लो लाइट फोटोग्राफी के लिए बेस्ट हो सकता है। प्राइमरी कैमरा सोनी सेंसर के साथ आएगा। इसमें सेकंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का होगा जिसमें अपर्चर 2.4 होगा। 

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें  16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। सेल्फी कैमरे से आप शानदार फोटो क्लिकर कर सकते हैं क्योंकि इसमें  Night, Portrait, Photo, Video, Dual-View Video जैसे दमदार कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। लीक्स की मानें तो कंपनी क्लेम करती है iQOO Z9 Turbo में एक बार में फुल चार्ज करने पर इसमें 67.8 घंटे का म्यूजिक प्ले टाइम मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Motorola ने 50MP कैमरे के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement