Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जियो ने लॉन्च किया Jio Tag, कीमत सिर्फ 749 रुपये, अब महंगे Apple Tag की होगी छुट्टी

जियो टैग में यूजर्स को कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं। अगर इसकी कीमत की बात करें तो यह एप्पल टैग की तुलना में काफी सस्ते दाम में मिलेगा। हालांकि अभी 749 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसकी मदद से आप अपने खोए हुए सामान को तुरंत सर्च कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 09, 2023 8:05 IST
Jio, Jio News, Jio Tag, Jio Airt Tag, Jio Tag features, bluetooth tracker- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो के इस एयर टैग से एप्पल एयर टैग को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Jio Tag bluetooth tracker: रिलायंस जियो एक ऐसी कंपनी है जो शुरु से ही ग्राहकों को सस्ते दाम में चीजें उपलब्ध कराती है। फिर चाहे वह सस्ते रिचार्ज प्लान हों या फिर सस्ते और किफायती जियो फोन्स हों। अब जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक धमाकेदार डिवाइस लॉन्च किया है। जियो ने Jio Tag को लॉन्च कर दिया है। इसके आने के बाद इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि जियो टैग सीधे Apple Tag को टक्कर देगा। जियो टैग एक ऐसा डिवाइस है जिसे हम ब्लूटुथ के जरिए ट्रैक कर सकते हैं। अगर हम इसे अपने किसी सामान के साथ रख दे तो ट्रैकर के माध्यम से उस सामान को आसानी से खोज सकते हैं। 

जियो टैग में यूजर्स को कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं। अगर इसकी कीमत की बात करें तो यह एप्पल टैग की तुलना में काफी सस्ते दाम में मिलेगा। जियो टैग को जियो ने 2199 रुपये की प्राइस में लॉन्च किया है। हालांकि अभी 749 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। 

Jio Tag Features

जियो ने अपने Jio Tag में प्रीमियम क्लास के फीचर्स दिए हैं। इसमें लंबी रेंज दी गई है। घर के अदर करीब 20 मीटर तक काम करेगा जबकि घर के बाहर यह 50 मीटर तक काम करेगा। इसका वजन 9.5 ग्राम है और इसमें कंपनी ने रिमूवल बैटरी दी है। 

ग्राहक आइटम का ट्रैक रखने के लिए इसे अपने वॉलेट, हैंडबैग या फिर कीचैन में लगा सकते हैं। इसे स्मार्टफोन से ट्रैक किया जा सकता है। इसके लिए जियो टैग को ब्लूटुथ से कनेक्ट करना होगा। जियो कम्युनिटी फाइंड नेटवर्क की मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने खोए हुए सामान का पता लगा सकते हैं। इसकी बैटरी को चार्ज करने के लिए आपको बॉक्स में एक केबल भी मिलेगी। जियो टैग में आपको ब्लूटुथ 5.1 की कनेक्टिविटी मिलती है। 

यह भी पढ़ें- 15 OTT ऐप्स और 30 दिनों के लिए डाटा सिर्फ 148 रुपये में, Airtel के पैक से मची धूम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement