Friday, May 10, 2024
Advertisement

Jio ने पेश किया अब तक का सबसे सस्ता प्लान, सिर्फ 123 रुपये में 28 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

हाल ही जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स में दो नए रिचार्ज प्लान्स को जोड़ा है। इसमें एक सस्ता मंथली रिचार्ज प्लान है जो सिर्फ 123 रुपये का है जबकि दूसरा एनुअल प्रीपेड प्लान है जो कि 1234 रुपये का है। दोनों ही रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कई तरह के बेनेफिट्स मिलते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 15, 2023 12:00 IST
Jio Recharge, jio recharge plan, jio 123 plan, jio 123 plan details, jio 123 plan validity, jio 123 - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अगर आप ज्यादा डेटा इस्तेमाल नहीं करते तो यह प्लान आपके बेस्ट होने वाला है।

जियो के किफायती प्लान्स ने कंपनी को देश की नंबर एक टेलीकॉम का दर्जा दे दिया है। कंपनी के पास करोड़ो की संख्या में यूजर्स हैं और अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए जियो समय समय पर नए नए प्लान्स लॉन्च करती रहती है। इतना ही नहीं कंपनी कई बार अपने पुराने प्लान्स को अपडेट भी करती है। कंपनी ने 4G डेटा से पूरे देश में धमाल मचाया  और अब जियो तेजी से 5G की तरफ भी अपने कदम बढ़ा रही है। जियो ने अपने ग्राहकों के लिए अपने पोर्टफोलियों में सस्ते और महंगे दोनों तरह के रिचार्ज प्लान्स को शामिल कर रखा है। 

हाल ही जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स में दो नए रिचार्ज प्लान्स को जोड़ा है। इसमें एक सस्ता मंथली रिचार्ज प्लान है जो सिर्फ 123 रुपये का है जबकि दूसरा एनुअल प्रीपेड प्लान है जो कि 1234 रुपये का है। आज हम बात करेंगे 123 रुपये मिलने वाला प्लान्स में मिलने वाले बेनेफिट्स के बारे में।

Jio के 123 रुपेय के प्लान के बनेफिट्स

जियो का ये सबसे किफायती प्रीपेड प्लान है। अगर आपका बजट कम है और आप ज्यादा कॉलिंग या फिर डेटा का इस्तेमाल नहीं करते तो ये 123 रुपये का प्लान बेस्ट ऑप्शन है। इस प्लान के बनेफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। पूरे प्लान में कुल 14GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आप एक दिन में 500MB इंटरनेट ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

डेटा के साथ आपको इसमें किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फीचर मिलता है। अगर आप जियो के इस प्लान की तुलना किसी और कंपनी के मंथली प्लान से करें तो आपको करीब 179 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसके साथ ही इसमें आपको पूरे महीने के लिए 300 एसएमएस भी मिलते हैं। इसके साथ ही आपको सिर्फ 123 रुपये में जियो सिनेमा, जियो क्लाउड, जियो टीवी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

सभी के लिए नहीं है ये प्लान

आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि जियो का 123 रुपये का ये मंथली प्लान हर किसी के लिए नहीं है। कंपनी ने इस प्लान को जियो भारत वी2 के साथ लॉन्च किया था। अगर आपके पास जियो भारत वी2 फीचर फोन है तो आप इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान को जियो के नॉर्मल यूजर्स नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- BSNL बंद करने जा रही है 1000GB डेटा वाला सस्ता प्लान, फ्री कॉलिंग की भी मिलती है सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement