Thursday, May 09, 2024
Advertisement

JioCinema Premium vs Amazon Prime lite : 999 रुपये में कौन-सा ऑप्शन है बेस्ट? जानें बड़ा अंतर

JioCinema Premium vs Amazon Prime lite; जियो सिनेमा प्रीमियम और अमेजन प्राइम लाइट दोनों के ही सब्सक्रिप्शन प्लान एक ही दाम में आते है लेकिन दोनों के कंटेंट में काफी अंतर है। अगर आप 1000 रुपये के अंदर ओटीटी कंटेंट के लिए सब्सक्रिप्शन लेने जा रहे हैं तो इन दोनों के बीच का अंतर जान लें।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 17, 2023 9:34 IST
JioCinema Premium, Amazon Prime lite, JioCinema,  Amazon Prime- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो दोनों ही सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को भरपूर ऑफर्स मिलते हैं।

JioCinema Premium vs Amazon Prime lite: अगर आप जियो के यूजर हैं तो अब तक जियो सिनेमा में फ्री में जमकर वीडियो स्ट्रीमिंग की होगी। कंपनी अभी तक जियो सिनेमा में कंटेंट देखने के लिए यूजर्स से कोई भी चार्ज नहीं ले रही है थी लेकिन अब जियो की तरफ से जियो सिनेमा प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च कर दिया गया है। दूसरे ओटीटी प्लेटफॉर्म की तुलना में यूजर्स को इसमें कम दाम में पूरे साल वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। अब जियो को टक्कर देने के लिए अमेजन की तरफ से अमेजन प्राइम लाइट लॉन्च किया गया है। 

जियो सिनेमा प्रीमियम और अमेजन प्राइम लाइट दोनों के ही सब्सक्रिप्शन प्लान एक ही दाम में आते है लेकिन दोनों के कंटेंट में काफी अंतर है। अगर आप 1000 रुपये के अंदर ओटीटी कंटेंट के लिए सब्सक्रिप्शन लेने जा रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि अमेजन प्राइम लाइट और जियो सिनेमा प्राइम में आपको क्या क्या ऑफर्स मिलते हैं। 

JioCinema Premium सब्सक्रिप्शन के फायदे

जियो सिनेमा प्रीमियम का एक साल का सब्क्रिप्शन प्लान 999 रुपये में आता है। इस प्लान को लेने  साथ ही आप किसी भी डिवाइस में आसानी से जियो सिनेमा कंटेंट देख सकते हैं। कंपनी यूजर्स को इस प्लान में एक साथ 4 डिवाइस पर एक्ससे करने का भी ऑफर दे रही है। फिलहाल अभी इस प्लेटफॉर्म में सब्सक्रिप्शन लेने पर HBO के कंटेंट को यूजर्स देख पाएंगे। यूजर्स को भविष्य में वार्नर ब्रदर्स की फिल्में देखने को भी मिल सकती हैं। 

एनुअल सब्सक्रिप्शन प्लान में यूजर्स को हाई क्वालिटी वीडियो और आडियो कंटेंट मिलता है। जियो अपने यूजर्स को जियो सिनेमा में हॉलीवुड कंटेंट के साथ साथ जियो सिनेमा का एक्सक्लूसिव कंटेंट भी प्रवाइड कराता है। 

Amazon Prime Lite सब्क्रिप्शन के बेनेफिट्स

अमेजन के नए अमेजन प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को प्राइम वीडियो का एक्सेस मिल जाता है। इसके ज्यादातर फीचर्स प्राइम वीडियो के स्टैंडर्ड प्लान की ही तरह हैं। अमेजन प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन लेने पर आप एक समय पर दो डिवाइस पर ही इसे एक्सेस कर पाएंगे। इसमें आपको सिर्फ HD क्वालिटी में कंटेंट देखने को मिलता है। Amazon Prime Lite सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को विज्ञापन भी देखने को मिलेंगे। इसका सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स को शॉपिंग के दौरान टू डे फ्री डिलीवरी भी मिलती है।

यह भी पढ़ें- Multi-Account फीचर ला रहा है WhatsApp, एक ही डिवाइस पर ऐड कर सकेंगे कई अकाउंट

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement