Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Video: होटल में चाय के मजे ले रहा था बुजुर्ग, जेब में रखे मोबाइल में अचानक लग गई आग, ऐसे बची जान

केरल के त्रिशूर में फोन में आग लगने का एक वीडियो सामने आया है। यह घटना एक 70 वर्षीय बुजुर्ग के साथ हुई। फोन में आग लगने की घटना 18 मई को सुबह 10 के आस पास घटित हुई। जब फोन में आग लगी उस समय बुजुर्ग एक होटल में चाय पी रहा था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 21, 2023 11:15 IST
smartphone blast in kerala, phone blast safety tips, mobile phone blast, kerala phone blast video- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो केरल में यह स्मार्टफोन में आग लगने की यह एक महीने के अंदर तीसरी घटना है।

Phone blast in kerala: मोबाइल फोन में अक्सर आग लगने और ब्लास्ट होने की खबर आती रहती है। फोन में ब्लास्ट होने की कई वजह हो सकती है। कई बार यह घटना मैन्यूफैक्टर डिफेक्ट होने की वजह से होती है तो कई बार हमारी खुद की गलतियों के कारण ऐसा होता है। अगर इस पर ध्यान न दिया जाए तो इससे बड़ा नुकसान हो सकता है। कुछ महीने पहले फोन ब्लास्ट में एक बच्ची की जान चली गई थी इसलिए इन घटनाओं को हल्के में नहीं लेना चाहिए और फोन इस्तेमाल करते समय ऐहतियात बरतना चाहिए। अब फोन ब्लास्ट का ताजा मामला केरल से सामने आया है। 

केरल के त्रिशूर में फोन में आग लगने का एक वीडियो सामने आया है। यह घटना एक 70 वर्षीय बुजुर्ग के साथ हुई। फोन में आग लगने की घटना 18 मई को सुबह 10 के आस पास घटित हुई। जब फोन में आग लगी उस समय बुजुर्ग एक होटल में चाय पी रहा था और फोन उस समय उसकी जेब पर रखा हुआ था। फिलहाल इस घटना में बुजुर्ग को कोई चोट नहीं आई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक बुजुर्ग के जिस फोन में आग लगी वह एक फीचर फोन था। फोन को करीब एक साल पहले बुजुर्ग ने 1000 रुपये में लिया था। बताया जा रहा है कि फोन में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं थी और अब अचानक ही उसमें आग लग गई। 

माना जा रहा है कि फोन में आग लगने की वजह डिस्प्ले रिपेयर है। बुजुर्ग ने बताया कि उन्होंने करीब 6 महीने पहले अपने फोन की डिस्प्ले को रिपेयर कराया था। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि जिस फोन में आग लगी वह किस कंपनी का था। आपके साथ कभी भी ऐसा न हो इसके लिए जरूरी है कि जब भी फोन में कोई दिक्कत आए तो उसे कंपनी के ही सर्विस सेंटर से ठीक कराएं। 

यह भी पढ़ें- Google के CEO सुंदर पिचाई ने बेचा चेन्नई का पुश्तैनी घर, पिता की आखों में आए आंसू, जानें क्या थी इसकी वजह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement