Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Lava O2 इस दिन भारत में होगा लॉन्च, इस Made in India सस्ते फोन में मिलेंगे तगड़े फीचर, कंपनी ने किया कंफर्म

Lava एक और सस्ता स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाला है। कंपनी का दावा है कि लावा का यह स्मार्टफोन इस सेगमेंट का सबसे तेज फोन होगा। फोन के कई फीचर्स भी कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट से कंफर्म किए हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 20, 2024 7:37 IST
Lava O2- India TV Hindi
Image Source : FILE Lava O2 India launch date

Lava O2 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंपनी ने कंफर्म की है। लावा का दावा है कि यह 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन इस सेगमेंट का सबसे तेज स्मार्टफोन होगा। इस फोन की कीमत 10 हजार रुपये से कम हो सकती है। लावा ने पिछले दिनों इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर लिस्ट किया था। फोन के टीजर वीडियो में इसका डिजाइन भी कंफर्म हुआ है। आइए, जानते हैं लावा के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में...

22 मार्च को होगा लॉन्च

Lava Mobile ने अपने आधिकारिक X हैंडल से इस फोन की लॉन्च डेट कंफर्म की है। लावा का यह सस्ता फोन 22 मार्च को दिन के 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें Unisoc T616 प्रोसेसर मिलेगा। फोन के बैक पैनल में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। साथ ही, फ्रंट में सेंटर अलाइंड पंच-होल डिस्प्ले दिया जाएगा।

सेगमेंट का सबसे तेज फोन

कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन इस सेगमेंट का सबसे तेज फोन होगा। AnTuTu बेंचमार्क पर इस स्मार्टफोन को 280k से ज्यादा का स्कोर मिला है। कंपनी ने इस फोन की माइक्रोसाइट भी लाइव कर दी है। साथ ही, फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर लिस्ट किया गया है। फोन के अन्य कंफर्म हुए फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 8GB RAM LPDDR4X RAM और 128GB UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज मिलेगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड किया जा सकेगा। Lava O2 में Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा।

मिलेंगे ये फीचर्स

लावा का यह अल्ट्रा बजट स्मार्टफोन 6.5 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन के डिस्प्ले का रेजलूशन 1600 x 720 पिक्सल होगा और यह 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इस फोन के बैक में 50MP AI डुअल कैमरा सेटअप के साथ LED फ्लैश लाइट मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग फीचर के लिए लावा के इस स्मार्टफोन में 8MP का कैमरा मिलेगा। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ 18W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर का सपोर्ट देगा।

यह भी पढ़ें - अब नहीं आएंगे फ्रॉड वाले कॉल्स, Truecaller लाया AI Spam Filter फीचर, जानें कैसे करें इनेबल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement