Monday, May 13, 2024
Advertisement

Meta Threads का वेब वर्जन हुआ रिलीज, जानें लैपटॉप में लॉगिन करने का तरीका

मेटा की तरफ से ट्विटर को टक्कर देने के लिए जुलाई में थ्रेड्स ऐप्लीकेशन को लॉन्च किया गया था। थ्रेड्स में कई सारे फीचर्स ट्विटर की ही तरह हैं। हालांकि कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो ट्विटर यानी एक्स पर मौजूद है लेकिन थ्रेड्स पर नहीं हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 25, 2023 8:52 IST
Threads,Tech news,Threads Web Log-in, Metas Threads App web version is now live- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स को अब आसानी से लैपटॉप पर भी एक्सेस कर सकते हैं।

मेटा के थ्रेड्स ऐप्लीकेशन को अब आप अपने लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर भी चला सकते हैं। कंपनी ने इसका वेब वर्जन रिलीज कर दिया है। मेटा ने विंडोज और मैकओएस दोनों के लिए इसका वेब वर्जन रिलीज किया है। लैपटॉप में इसे चलाने के लिए के लिए आपको गूगल पर www.threads.net  लिखना होगा। थ्रेड्स के वेब वर्जन को लेकर इंस्टाग्राम के हेड ऐडम मोसूरी ने पिछले सप्ताह ही जानकारी शेयर की थी। उन्होंने यूजर्स को बताया था कि कंपनी थ्रेड्स के वेब वर्जन पर काम कर रही है और ये जल्द ही लाइव हो सकता है। 

हालांकि थ्रेड्स के वेब वर्जन को लेकर कंपनी ने अभी किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है। मेटा अपडेट चेक करने पर अचानक इसका वेब वर्जन का खुलासा हुआ है। हो सकता है कि अभी इसका अपडेट सभी यूजर्स को न मिला हो। 

जुलाई में लॉन्च हुआ था थ्रेड्स

आपको बता दें कि मेटा की तरफ से ट्विटर को टक्कर देने के लिए जुलाई में थ्रेड्स ऐप्लीकेशन को लॉन्च किया गया था। थ्रेड्स में कई सारे फीचर्स ट्विटर की ही तरह हैं। हालांकि कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो ट्विटर यानी एक्स पर मौजूद है लेकिन थ्रेड्स पर नहीं हैं। लॉन्च होने के बाद थ्रेड्स जमकर पॉपुलर हुआ था। सिर्फ 5 दिन में ही करीब 100 मिलियन यूजर्स इस प्लेटफॉर्म में जुड़ गए थे। 

तेजी से गिरी यूजर्स की संख्या

इतने कम समय में करोड़ों लोगों को एप्लीकेशन के साथ जोड़कर थ्रेड्स ने एक नया रिकॉर्ड भी बनाया था। हालांक बाद में थ्रेड्स के यूजर बेस में काफी गिरावट दर्ज की गई। लाखों की संख्या में लोगों ने थ्रेड्स को छोड़ दिया। मिमिलरवेब की रिपोर्ट के अनुसार थ्रेड्स पर एक्टिव यूजर्स की संख्या अब सिर्फ 10 मिलियन रह गई है। वहीं इनसाइडर इंटेलिजेंस का मानना है जिसके टक्कर में थ्रेड्स को लॉन्च किया गया यानी एक्स के पास करीब 363 मिलिय मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। 

कम होते यूजर्स की संख्या ने मेटा की चिंता बढ़ा दी है। कंपनी यूजर्स को दोबार प्लेटफॉर्म से जोड़ने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। इसके लिए मेटा लगातार थ्रेड्स पर नए नए फीचर्स को जोड़ रही है। इसी क्रम में मेटा ने एक नया अपडेट देना शुरू कर दिया है जिसमें यूजर्स अब लैपटॉप और कंप्यूटर में भी थ्रेड को इस्तेमाल कर पाएंगे। 

लैपटॉप पर थ्रेड्स को ऐसे लॉगिन करें

  1. सबसे पहले गूगल क्रोम में जाकर www.threads.net लिखकर सर्च करें।  
  2. अब नए पेज पर थ्रेड्स लॉगिन के लिए आपसे यूजरनेम और पॉसवर्ड मांगा जाएगा।
  3. अपनी डिटेल्स फिल करके इंटर कर दीजिए।
  4. आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा। ओटीपी फिल करते ही आपका थ्रेड अकाउंट लैपटॉप पर लॉगिन हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Netflix की बल्ले-बल्ले, पासवर्ड शेयरिंग बंद करने का मिला फायदा, 8 मिलियन से ज्यादा नए यूजर्स जुड़े

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement