Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Threads में आने वाला है नया फीचर, पोस्ट सर्च करना हो जाएगा बेहद आसान

अपने यूजर्स की संख्या को बढ़ाने के लिए थ्रेड्स जोर-शोर से कोशिश में लगा हुआ है। कंपनी यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स ला रही है। इस बीच थ्रेड्स एक और नए फीचर पर तेजी से काम कर रही है। अपकमिंग फीचर में पोस्ट को सर्च करना बेहद आसान हो जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 02, 2023 11:02 IST
Threads, Threads Updates, Threads New Feature, Mobile Phones, Mobile Prices in India, top 10 mobiles- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स के इस फीचर से यूजर्स अपना फेवरेट टॉपिक आसानी से सर्च कर पाएंगे।

ट्विटर यानी एक्स को हराने की मंशा से मेटा ने जुलाई में थ्रेड्स को लॉन्च किया था। शुरुआती दिनों में इस ऐप्लीकेशन ने खूब सुर्खियां बटोरीं, यूजर्स भी तेजी से बढ़ें लेकिन अब कुछ ही महीनों में इसका बुरा हाल होता नजर आ रहा है। लॉन्च होने के बाद सिर्फ 5 दिन में ही ऐप का यूजर बेस 100 मिलियन से ज्यादा हो गया था जो कि एक रिकॉर्ड है। हालांकि अब इसके यूजर्स में 80 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। 

अपने यूजर्स की संख्या को बढ़ाने के लिए थ्रेड्स जोर-शोर से कोशिश में लगा हुआ है। कंपनी यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स ला रही है। इस बीच थ्रेड्स एक और नए फीचर पर तेजी से काम कर रही है। थ्रेड्स अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर लाने वाला है जिससे आप थ्रेड्स पर किसी भी टॉपिक को बेहद आसानी से सर्च कर पाएंगे।

थ्रेड्स इस समय कीवर्ड सर्च फीचर पर काम कर रहा है। इससे किसी भी कंटेंट को तेजी से सर्च किया जा सकता है। थ्रेड्स का यह अपकमिंग फीचर ट्विटर पर मौजूद सर्च फीचर की तरह ही काम करेगा।  Meta के CEO Mark Zukerberg ने घोषणा की है कि Threads कीवर्ड को यूज करके सर्च के नए तरीकों पर काम कर रहा है। उदाहरण के लिए आप किसी एक फोटो को एक स्पेसिफिक की वर्ड के जरिए सर्च कर पाएंगे और साथ ही आपको उससे रिलेटेड पोस्ट भी मिल जाएंगे।

थ्रेड्स ने फिलहाल अभी इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया है। कंपनी  अभी इसे न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया यूजर्स के साथ टेस्टिंग कर रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द दूनियाभर के अलग अलग देशों में थ्रेड्स यूजर्स को इसका अपडेट मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK Asia Cup 2023 Live Update: 4 साल बाद एक दूसरे से आमने-सामने होंगी भारत-पाक टीमें, यहां देख सकते हैं लाइव मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement