Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Threads यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब बिना इंस्टाग्राम हटाए भी डिलीट कर सकते हैं अकाउंट

अगर आप माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स यूज करते हैं तो अब आपकी बड़ी परेशानी दूर होने वाली है। मेटा इस समय थ्रेड्स के एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से आप आसानी से बिना इंस्टाग्राम हटाए भी अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं। यूजर्स लॉन्च के बाद से ही थ्रेड्स में इस फीचर की डिमांड कर रहे हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 27, 2023 7:53 IST
Instagram, instagram News, Threads, How to uninstall Threads, how to delete threads, Threads, Tech n- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा के इस फीचर के बाद प्लेटफॉर्म में यूजर्स की संख्या में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो सकती है।

Threads new Feature:  मेटा ने इस साल जुलाई के महीने में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर को टक्कर देने के लिए थ्रेड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद यह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म जमकर पॉपुलर हुआ था और कुछ ही घंटों में मिलियन की संख्या में इसके यूजर्स हो गए थे। हालांकि अब इसकी पॉपुलर्टी कम हुई है और लोग ज्यादा इंट्रेस्ट भी नहीं दिखा रहे हैं। मेटा थ्रेड्स के यूजर्स की संख्या बढ़ाने की हर संभव कोशिश कर रहा है और इसके लिए कंपनी इसमें नए नए फीचर्स जोड़ रही है। अब मेटा थ्रेड्स में  Account Deletion  नाम का एक नया फीचर जोड़ने जा रही है। 

आपको बता दें कि लॉन्च के बाद से मेटा अब तक कई फीचर्स इसमें जोड़ चुकी है ताकि यूजर्स का इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। लॉन्च थ्रेड्स यूजर्स को अभी तक इसे डिलीट करने या फिर अकाउंट रिमूव करने में सबसे ज्यादा दिक्कत आ रही थी। अब इस समस्या को जल्द ही मेटा सॉल्व करने वाला है।  Account Deletion फीचर के जरिए आप थ्रेड्स अकाउंट को आसानी से डिलीट कर पाएंगे। 

कंपनी की जमकर हुई थी आलोचना

बता दें कि इंस्टाग्राम और थ्रेड्स अकाउंट आपस में कनेक्टेड हैं और ऐसे में अगर आप थ्रेड्स को डिलीट करते हैं तो इंस्टाग्राम अकाउंट अपने आप ही डिलीट हो जाएगा। इसकी वजह से कंपनी की जमकर आलोचना भी हुई है, यही कारण है कि अब मेटा इसमें सुधार करने वाला है। टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक मेटा के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर ने जानकारी दी है कंपनी थ्रेड्स में  Account Deletion नाम के फीचर पर काम कर रही है। यूजर्स के लिए यह फीचर दिसंबर में रोल आउट किया जा सकता है। 

आपको बता दें कि इस फीचर के साथ ही मेटा थ्रेड्स यूजर्स के लिए एक और फीचर लाने वाला है। हाल ही कंपनी ने इस बात की जानकारी दि जल्द ही थ्रेड्स यूजर्स शेयर की गई पोस्ट को एडिट भी कर सकेंगे। हालांकि अभी कंपनी ने शेयर पोस्ट को एडिट करने की टाइम लिमिट को बेहद शॉर्ट रखा है। यूजर्स पोस्ट शेयर करने के 5 मिनट तक इसे एडिट कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 Pro Max, Galaxy S23 Ultra या फिर Pixel 7 Pro जानें किसका कैमरा है दमदार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement