Monday, April 29, 2024
Advertisement

iPhone 15 Pro Max, Galaxy S23 Ultra या फिर Pixel 7 Pro जानें किसका कैमरा है दमदार

अगर आप दमदार फीचर वाला कैमरा स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो फिर iPhone 15 Pro Max, Galaxy S23 Ultra या फिर Pixel 7 Pro का चुनाव कर सकते हैं। ये तीनों ही स्मार्टफोन तगड़े कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं। गैलेक्सी एस 23 अल्ट्रा में आपको 200MP का कैमरा मिलता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 26, 2023 18:30 IST
iPhone 15 Pro Max, Samsung Galaxy S23 Ultra, Google Pixel 7 Pro, Best Camera Smartphone, Flagship Ca- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इन स्मार्टफोन्स में आपको बेहतरीन अपर्चर के साथ ओआईएस फीचर का भी सपोर्ट मिलता है।

Best Camera Smartphone in 2023: आज के समय में हर किसी के पास स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन का जितना उपयोग कॉलिंग, चैटिंग, सोशल मीडिया इस्तेमाल करने के लिए किया जाता है उतना ही इसका प्रयोग फोटोग्राफी के लिए भी होता है। आजकल लगभग सभी कंपनियां अपने स्मार्टफोन में यूजर्स को बेहतर कैमरा प्रवाइड कराती है। हालांकि फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना में बजट और मिड रेंज सेगमेंट में के कैमरे में बेहद कम फीचर होते हैं। वहीं फ्लैगशिप लेवल के स्मार्टफोन में आपको ऐसे फीचर्स मिलते हैं कि इनकी फोटो डीएसएलआर कैमरे को भी टक्कर देती हैं। 

अगर आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं और दमदार कैमरे वाला स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो हम आपको तीन ऐसे स्मार्टफोन बताने जा रहे हैं जो अपने सेगमेंट में बेस्ट हैं। इन तीनों स्मार्टफोन में आपको तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। हम आपको iPhone 15 Pro Max, Galaxy S23 Ultra और  Pixel 7 Pro में मिलने वाले कैमरे फीचर्स की जानकारी देने वाले हैं। अगर आपके पास बजट की कोई समस्या नहीं है तो आप इनमें से कोई भी मॉडल खरीद सकते हैं। 

iPhone 15 Pro Max के कैमरा फीचर्स

iPhone 15 Pro Max में एप्पल ने रियर साइट में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 48MP के साथ आता है जिसका अपर्चर f/1.8 का अपर्चर मिलता है जिससे यह लो लाइट में बेहतरीन परफॉर्म करता है। इस लेंस में कंपनी ने OIS फीचर भी दिया है। इसमें आपको 12MP का सेकंडरी कैमरा मिलता है जो कि पेरिस्कोप टेलिफोटो फीचर के साथ आता है। इसमें भी OIS का सपोर्ट मिलता है। इसका तीसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का मिलता है जिसका अपर्चर f/2.2 है। 

कैमरा पैनल में यूजर को डुअल टोन फ्लैश दिया गया है। इसके कैमरे से आप 4K रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। अगर iPhone 15 Pro Max के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 12MP का कैमरा मिलता है जो f/1.9 अपर्चर के साथ आता है। सेल्फी कैमरे से भी आप 4K रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

Galaxy S23 Ultra के कैमरा फीचर्स

सैमसंग ने Galaxy S23 Ultra के रियर साइड में चार कैमरे दिए हैं। इसका प्राइमरी कैमरा 200MP का आता है जिसमें f/1.4 का अपर्चर मिलता है। कंपनी ने इसमें लेजर आटोफोकस का भी फीचर दिया है। इसके साथ ही इसमें OIS का फीचर मिलता है। इसमें दूसरा और तीसरा कैमरा 10-10MP का दिया गया है। दोनों ही कैमरे में OIS का फीचर दिया गया है। इसके दूसरे कैमरे में 3x और तीसरे कैमरे में 10x ऑप्टिकल जूम का फीचर मिलता है। इसका चौथा कैमरा 12 मेगापिक्सल के साथ आता है। Galaxy S23 Ultra के कैमरे की खास बात यह है कि आप इससे 8K तक की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 4K, 1080P का भी ऑप्शन है। 

Galaxy S23 Ultra के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें यूजर्स को डु्अल पिक्सल आटोफोकस फीचर के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इसमें यूजर्स को डुअल वीडियो कॉल का फीचर भी मिलता है। 

Pixel 7 Pro के फीचर्स

अगर आप गूगल का Pixel 7 Pro स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए खरीदते हैं तो आपको बता दें कि आपको इसके रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका प्राइमरी कैमरा 50MP का है जो कि f/1.9 अपर्चर के साथ आता है। कंपनी ने इसमें OIS का फीचर भी दिया है। इसका दूसरा कैमरा 48MP कैमरे के साथ आता है जो कि एक टेलीफोटो लेंस का इस्तेमाल करता है। इसमें OIS के साथ 5x ऑप्टिकल जूम का फीचर मिलता है। इसका तीसरा कैमरा 12MP का मिलता है। इसके दूसरे फीचर की बात करें तो इसमें Dual-LED flash, Pixel Shift, Auto-HDR, panorama जैसे शानदार फीचर मिलते हैं। इसमें आप 4K@30/60fps, 1080p@30/60/120/240fps रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

अगर इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। सेल्फी कैमरे में f/2.2 का अपर्चर मिलता है। सेल्फी कैमरे से भी आप 4K रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival Sale: इस दिन से शुरू होगी सेल, स्मार्टफोन-लैपटॉप में मिलेगी 75% तक की छूट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement