Thursday, May 16, 2024
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स के फ्री वर्जन में जोड़े नए फीचर्स, जानें इसके फायदे

टीम्स के फ्री वर्जन में अब यूजर्स इवेंट बना सकते हैं और होस्ट कर सकते हैं, क्रिटिकल ट्रस्ट और सेफ्टी फीचर्स के साथ मॉडरेट कंटेंट और सभी जरूरी एक्टिविटी के बारे में भी सूचना दे सकते हैं। टीम्स में कम्युनिटीज जल्द ही विंडोज 10 और मैक ओएस डिवाइस के साथ-साथ वेब पर भी उपबल्ध होंगे।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 03, 2023 8:04 IST
Microsoft,  Windows 11, Microsoft teems, Microsoft new Features, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट के इस अपडेट से यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने वाला है।

Microsoft Teems new Feature: टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने स्वामित्व वाले बिजनेस कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म 'टीम्स' के फ्री वर्जन में नए फीचर्स की घोषणा की है, इसमें आईओएस और एंड्रॉइड के अलावा विंडोज 11 डिवाइस पर कम्युनिटी के साथ कोलैबरेट करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, विंडोज 11 पर, कम्युनिटी ओनर्स स्क्रैच से कम्युनिटी बना सकते हैं, मेंबर्स को शेयर और इनवाइट कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि अब यूजर्स इवेंट बना सकते हैं और होस्ट कर सकते हैं, क्रिटिकल ट्रस्ट और सेफ्टी फीचर्स के साथ मॉडरेट कंटेंट और सभी जरूरी एक्टिविटी के बारे में भी सूचना दे सकते हैं। टीम्स में कम्युनिटीज जल्द ही विंडोज 10 और मैक ओएस डिवाइस के साथ-साथ वेब पर भी समर्थित होंगे। 

टेक जायंट ने विंडोज 11 पर टीमों में माइक्रोसॉफ्ट डिजाइनर के लिए समर्थन की भी घोषणा की। डिजाइनर जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित है और यूजर्स को यूनिक डिजाइन बनाने की अनुमति देता है। कंपनी ने कहा, कम्युनिटी मेंबर्स अब माइक्रोसॉफ्ट के नए कैप्चर एक्सपीरियंस का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल एक्सपीरियंस से वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, आईओएस से शुरू करके, कम्युनिटी ऑनर अपने स्मार्टफोन के कैमरे का इस्तेमाल करके ऑनलाइन डॉक्यूमेंट, पेपर डायरेक्ट्री या किसी अन्य लिस्ट से कई ईमेल या फोन नंबरों को स्कैन करने और इनवाइट करने के लिए कर सकते हैं। टेक जॉयंट ने अपने फ्री ग्रुप मैसेजिंग ऐप 'ग्रुपमी' में एक अपडेट की भी घोषणा की। यूजर्स अब मैसेजिंग एप्लिकेशन के अंदर माइक्रोसॉफ्ट टीम कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- भारत में खुलेंगे 3 नए Apple Store, जानें कब और कहां होगी ओपनिंग, मुंबई-दिल्ली से एक ही महीने में हुई बंपर कमाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement