Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत में खुलेंगे 3 नए Apple Store, जानें कब और कहां होगी ओपनिंग, मुंबई-दिल्ली से एक ही महीने में हुई बंपर कमाई

एप्पल अगले चार सालों में दुनिया भर के अलग अलग देशों में करीब 53 नए स्टोर्स ओपन करेगी। कंपनी एशिया में भी अपने स्टोर्स की संख्या को बढ़ाएगी। भारत स्मार्टफोन का एक बड़ा बाजार है इसलिए कंपनी भारत में 3 नए एप्पल स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 03, 2023 7:42 IST
Apple Stores, Apple, Apple stores in India, Apple New Store in India, Apple 3 New Store, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो टेक दिग्गज एप्पल मुंबई और दिल्ली से बंपर कमाई के बाद भारत में तीन और स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रही है।

Apple 3 New Stores in India: प्रीमियम और महंगे प्रोडक्ट के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी एप्पल ने अप्रैल में महीने के तीसरे सप्ताह में भारत में दो स्टोर खोले थे। एप्प्ल ने भारत में पहला ऑफिशियल स्टोर मुंबई में खोला था और दो दिन बाद दिल्ली में दूसरा स्टोर ओपन किया था। कंपनी को इन दोनों स्टोर से पहले ही महीने में जमकर मुनाफा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के दोनों एप्पल स्टोर से कंपनी को पहले महीने करीब 50 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। भारत में एप्पल स्टोर खोलने निर्णय अब कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है। इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा जा रहा है कि अब एप्पल भारत में 3 नए स्टोर ओपन करने की तैयारी में है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल अगले चार सालों में दुनिया भर के अलग अलग देशों में करीब 53 नए स्टोर्स ओपन करेगी। कंपनी एशिया में भी अपने स्टोर्स की संख्या को बढ़ाएगी। भारत स्मार्टफोन का एक बड़ा बाजार है इसलिए कंपनी भारत में 3 नए एप्पल स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि अभी जो रिपोर्ट आ रही है उसके मुताबिक दिल्ली और मुंबई में ही ये तीनों एप्पल स्टोर्स ओपन होंगे। 

इन शहरों में खुलेंगे 3 नए एप्पल स्टोर

रिपोर्ट में भारत में खुलने वाले तीनों एप्पल स्टोर्स की लोकेशन का भी खुलासा किया गया है। बताया जा रहा है कि एप्पल भारत में अगला एप्पल स्टोर मुंबई के बोरीवली में साल 2025 में खुलेगा। इसके बाद 2026 में दिल्ली के DLF मॉल में चौथा एप्पल स्टोर ओपन होगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा एप्पल स्टोर होगा। पांचवा एप्पल स्टोर 2027 में मुंबई के वर्ली में खुलेगा। एप्पल 2025 से लेकर 2027 तक हर साल भारत में एक नया एप्पल स्टोर ओपन करेगी। 

अप्रैल में कंपनी ने खोले थे दो स्टोर

आपको बता दें कि अप्रैल महीने में एप्पल ने भारत में दो फिजिकल स्टोर ओपन किए थे। 19 अप्रैल को मुंबई में स्टोर ओपन हुआ था जबकि दो दिन बाद दिल्ली में स्टोर ओपन किया गया था। दोनों एप्पल स्टोर को कंपनी के सीईओ टिम कुक ने ओपन किया था। मुंबई का एप्पल स्टोर Apple BKC नाम से जाना जाता है जो कि जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में है। वहीं दिल्ली का स्टोर सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में ओपन हुआ है। 

एक ही महीने में हुई छप्पर फाड़ कमाई

भारत के दोनो स्टोर से एप्पल को जमकर फायदा पहुंचा है। बिना किसी फेस्टिव सीजन के दोनों स्टोर से एक ही महीने में करीब 25-25 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। कंपनी की यह कमाई भारत के किसी भी इलेक्ट्रॉनिक रिटेल स्टोर से कई गुना अधिक है। अगर स्टोर पर इसी तरह से सेल जारी रही तो कंपनी को एक साल में करीब 600 करोड़ रुपये के प्रोडक्ट सेल कर देगी। 

यह भी पढ़ें- शाओमी ने शुरू किया Summer Service Camp, बैटरी रिप्लेसमेंट में 50 प्रतिशत की छूट, जानें ऑफर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement