Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

फेस्टिव सीजन में iPhone की रिकॉर्ड सेल, एक सप्ताह में बिके 15 लाख फोन, इस मॉडल की रही सबसे ज्यादा डिमांड

फेस्टिव सीजन में आईफोन्स की लोग जमकर खरीदारी कर रही है। फ्लिपकार्ट और अमेजन पर iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 14 की भारी डिमांड चल रही है। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि फेस्टिव सेल के पहले एक सप्ताह में 15 लाख से ज्यादा आईफोन्स की बिक्री हुई है। अभी सस्ते में आईफोन लेने का सही समय है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 21, 2023 14:13 IST
iPhone Sale, iPhone Discount, Apple iPhone Discounts, iPhone 13 Sale, Amazon Sale, Flipkart Sale, Te- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फेस्टिव सीजन में इस साल आईफोन्स की डिमांड कई गुना बढ़ गई है।

iPhones Record Sale on Flipkart Amazon: फेस्टिव सीजन का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि इस समय महंगे प्रोडक्ट पर भारी डिस्काउंट ऑफर किया जाता है। भारत में अभी फेस्टिव सीजन (Festive Sale Offer) चल रहा है और इस समय छोटे सामान से लेकर प्रीमियम प्रोडक्ट पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। फेस्टिव सीजन में आईफोन्स (Record Sale of iPhones) की लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। iPhones के लिए लोग किस कदर दीवाने है उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फेस्टिव सीजन के पहले सप्ताह में 1.5 मिलियन से ज्यादा आईफोन्स (iPhones Sale) बिके हैं। 

काउंटर पॉइंट रिसर्च के मुताबिक फेस्टिव सीजन के पहले सप्ताह 8 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच एप्पल, सैमसंग और शाओमी के स्मार्टफोन की जमकर बिक्री हुई। इस रिकॉर्ड सेल में एप्पल ने पहली बार 15 प्रतिशत से ज्यादा सालाना बढ़त हासिल कर ली है। फेस्टिव सीजन में लोगों ने आईफोन्स की खरीदारी पर जमकर इंट्रेस्ट दिखाया। 

iPhones के इस मॉडल की रही खूब डिमांड

रिपोर्ट के अनुसार फ्लिपकार्ट में iPhone 14 की खूब डिमांड रही जबकि वहीं दूसरी तरफ अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में iPhone 13 को लोगों ने खूब खरीदा। सेल के दौरान ई-कॉमर्स वेबसाइट ने iPhone 12, iPhone 13, iPhone 14 लोगों की पसंद में टॉप लिस्ट पर थे। सेल के दौरान iPhone 13 को करीब 40 हजार रुपये के प्राइस ब्रैकेट में जबकि iPhone 14 को 50 हजार रुपये दाम पर बेचा गया। 

ई-कॉमर्स वेबसाइट ने 8 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच में करीब 15 लाख से ज्यादा आईफोन्स के मॉडल को बेचा। रिपोर्ट के मुताबिक यह पहली बार हुआ है जब सेल के दौरान आईफोन्स की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की गई है।

अमेजन पर बिक्री 200 प्रतिशत बढ़ी 

आईफोन्स के अलावा लोगों ने Samsung Galaxy S21 FE पर भी अपना खूब इंट्रेस्ट दिखाया। इस माडल के लिए खरीदारों की लंबी लिस्ट रही। फ्लिपकार्ट में सेल शुरू होने के दो दिन के अंदर ही सैमसंग का यह प्रीमियम फोन ऑउट ऑफ स्टॉक हो गया था। आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट में प्रीमियम स्मार्टफोन्स की बिक्री में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई जबकि अमेजन पर यह बढ़ोतरी 200 प्रतिशत की थी। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक सेल में खरीद गए 80 प्रतिशत स्मार्टफोन 5G थे। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आ गया अब तक का सबसे बड़ा फीचर, एक ही ऐप में चला पाएंगे अलग-अलग अकाउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement