Friday, May 03, 2024
Advertisement

OTT के बाद अब Netflix खोलने जा रहा है फिजिकल स्टोर, फैंस को मिलेंगी खास सुविधाएं

ओटीटी प्लेटफॉर्म में जवला बिखेरने के बाद अब नेटफ्लिक्स अपने फैंस के लिए एक बड़ा सरप्राइज लाने जा रहा है। कंपनी अब फिजिकल स्टोर खोलने की प्लानिगं कर रही है। फैंस को इसमें खास तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। कंपनी की प्लानिंग एक ऐसी जगह तैयार करना है जहां फैंस मस्ती के साथ साथ शॉपिंग भी कर सकें।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 16, 2023 18:45 IST
OTT, Tech news, Netflix House, Netflix physical store opening by 2025, Netflix store in US, Netflix - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी आने वाले एक दो साल के अंदर ही फिजिकल स्टोर ओपन कर सकती है।

Netflix Physical Stores : ओटीटी प्लेटफॉर्म में धमाल मचाने और ग्राहकों के दिलों में राज करने के बाद अब नेटफ्लिक्स एक बड़ी प्लानिंग कर रहा है। ओटीटी दिग्गज नेटफ्लिक्स जल्द ही अपने ग्राहकों को एक बड़ा सरप्राइज दे सकता है। दरअसल कंपनी अब अपना फिजिकल स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रही है। जी हां आपने सही सुना, आने वाले दिनों में आपको अपने शहर पर नेटफ्लिक्स का फिजिकल स्टोर मिल सकता है। इस फिजिकल स्टोर में ग्राहकों को बेहद खास सुविधाएं मिलेंगी। 

दरअसल नेटफ्लिक्स अपना यूजरबेस बढ़ाने के लिए तरह तरह की स्ट्रेजी अपना रहा है। कुछ महीने पहले कंपनी ने पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा को बंद कर दिया था लेकिन अब नेटफ्लिक्स फिजिकल स्टोर की प्लानिंग कर रहा है, ताकि रेवेन्यू को बढ़ाया जा सके। अगर नेटफ्लिक्स अपना फिजिकल स्टोर ओपन करती है तो ऐसा करने वाली वह पहली कंपनी होगी। 

मूवी की थीम पर मिलेगा खाना

ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट की मानें तो नेटफ्लिक्स फिजिकल स्टोर को खोलने की प्लानिंग में है। इस स्टोर में ग्राहकों को उनकी पसंदीदा शो और फिल्मों के आधार पर गेम, उससे रिलेटेड थीम वाला  खाना, सामान और कपड़े मिलेंगे। यानी कंपनी एक ऐसा प्लेटफॉर्म ला रही है जहां खरीदारी, खाना और खेलना एक साथ हो सकेगा। रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि कंपनी ने अपनी इस योजना के लिए जगह की तलाश करना भी शुरू कर दिया है। 

जल्द खुलेंगे 2 फिजिकल स्टोर

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स के पॉप अप फैन सेंटर कई शहरों में चल रहे हैं। इन सेंटर में फैंस अपने फेवरेट शो का मजा लेने आ सकते है। नेटफ्लिक्स यूजर्स को डिज्नी की तरह का मजा देने की प्लानिंग में है। नेटफ्लिक्स के फिजिकल सेंटर में पहुंचने वाले फैंस को उसके द्वारा चुनी गई मूवी, शो के आधार पर ही सब चीजें मिलेंगी। अगर कंपनी फिजिकल सेंटर ओपन करती है तो फैंस के लिए यह बेहद नया एक्सपीरियंस होने वाला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स के पहले दो फिजिकल स्टोर साल 2025 तक खुल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- फोन में दिख रहा है ग्रीन कलर का डॉट, तो समझ लीजिए हैक हो गया है आपका स्मार्टफोन!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement