Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

WhatsApp ला रहा है तगड़ा फीचर, 32 लोगों से एक साथ कर सकेंगे Video Call

अगर आप व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग करने के शौकीन है तो आपके लिए गुड न्यूज है। व्हाट्सएप में बहुत जल्द कमाल का फीचर आने वाला है जिसके बाद आप एक साथ 32 लोगों से एक ही समय पर वीडियो कॉल से जुड़ पाएंगे। इससे पहले आप विंडोज में यह लिमिट सिर्फ 8 लोगों तक ही थी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 30, 2023 7:47 IST
Whatsapp, meta, whatsapp for windows, windows, whatsapp web, video call, group call, Technology News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग फीचर में बहुत जल्द बड़ा बदलाव होने वाला है।

Whatsapp Video Call feature:  व्हाट्सएप का इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं। इतना बड़ा कस्टमर बेस होने की वजह से कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए नए अपडेट लाती रहती है। अब व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर आने वाला जिससे वीडियो कॉल का मजा दोगुना होने वाला है। व्हाट्सएप ऐसे फीचर पर काम कर कर रहा है जिसमें वीडियो कॉल मेंबर्स की संख्या को बढ़ाया जा सकता है। व्हाट्सएप में बहुत जल्द आप एक साथ 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर पाएंगे।    

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप में अब एक दो नहीं बल्कि 32 लोगों के साथ वीडियो काल करना संभव होगा। हालांकि कंपनी ने यह फीचर व्हाट्सएप वेब के लिए यह फीचर पेश करने जा रहा है। इस बात की जानकारी व्हाट्सएप के अपडेट और फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। 

बढ़ी वीडियो कॉल मेंबर्स की लिमिट

नई रिपोर्ट के अनुसार अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल विंडोज डेस्कटॉप में करते हैं तो आपके लिए व्हाट्सएप का अपकमिंग फीचर बहुत काम आने वाला है। आने वाले कुछ दिनों में आप विंडोज में व्हाट्सएप में एक साथ 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर पाएंगे। अभी तक विंडोज में वीडियो कॉल करने की लिमिट सिर्फ 8 लोगों तक ही सीमित थी। अभी यह फीचर कुछ बीटा यूजर्स को उपलब्ध कराया गया है। अगर आप इसका फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको बीटा अपडेट 2.23.24.1.0 इंस्टॉल करना होगा।

नए फीचर पर काम कर रहा है व्हाट्सएप

आपको बता दें कि व्हाट्सएप इन दिनों कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। वीडियो कॉल मेंबर्स की लिमिट बढ़ाने के साथ ही कंपनी मैसेज पिन ड्यूरेशन नाम के एक फीचर पर भी काम कर रहा है। इसमें यूजर्स मैसेज को 24 घंटे, 7 दिन या फिर 30 दिन तक के लिए पिन कर सकते हैं। इसके साथ ही मेटा ने व्हाट्सएप के लिए साइलेंट अननोन कॉलर का फीचर भी जारी किया है। अगर कोई नंबर आपके व्हाट्सएप लिस्ट में नहीं है और उससे कॉल आती है तो फोन साइलेंट हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Jio की बड़ी प्लानिंग, मुकेश अंबानी जल्द लॉन्च कर सकते हैं देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement