Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jio की बड़ी प्लानिंग, मुकेश अंबानी जल्द लॉन्च कर सकते हैं देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

जियो फोन 5G को लेने के लिए ग्राहकों के पास ईएमआई का भी ऑप्शन होगा जिससे इसे आसानी से इसे खरीदा जा सकेगा। टिप्स्टर अभिषेक यादव की मानें तो यह स्मार्टफोन बेहतर हार्डवेयर क्वालिटी के साथ लॉन्च हो सकता है। जियो फोन 5G में AI फीचर वाला कैमरा दिया जा सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 29, 2023 13:58 IST
Jio, JioPhone 5G, Most Affordable Smartphone, JioPhone 5G features and specifications, JioPhone 5G - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिलायंस जियो का अगला स्मार्टफोन देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है।

Reliance Jio Ganga 5G Smartphones: मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए बड़ी प्लानिंग कर रही है। कंपनी इस साल के अंत तक नया गंगा 5G स्मार्टफोन यानी जियो फोन 5G को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। जियो दीवाली तक जियो फोन 5G को बाजार में लॉन्च कर सकती है। जियो फोन 1 को भी कंपनी ने दीवाली के ही आप पास लॉन्च किया था। लॉन्च से पहले  ही जियो गंगा 5G स्मार्टफोन की काफी सारी डिटेल्स लीक हो चुकी हैं। 

आपको बता दें कि जियो फोन 5G कंपनी की तरफ से आने वाला दूसरा स्मार्टफोन है। इसमें जियो फोन 1 की तुलना में काफी सारे अपग्रेडेट फीचर्स मिलने वाले हैं। जियो फोन 1 में ग्राहकों को 5G कनेक्टिविटी नहीं मिलती थी। लीक्स की मानें तो कंपनी दीवाली से पहले इसे लॉन्च कर सकती है। फिलहाल जियो फोन 5G की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से ऑफिशियली कुछ भी नहीं कहा गया है। 

कब तक लॉन्च होगा जियो फोन 5G?

माना जा रहा है कि रिलायंस जियो अपन दूसरे स्मार्टफोन को गणेश चतुर्थी के मौके पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है। कि कंपनी इसे नए साल पर भी लॉन्च कर सकती है। जियो फोन 5G को लेकर जो भी रिपोर्ट सामने आ रही हैं उसके मुताबिक यह स्मार्टफोन भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन हो सकता है। 

जियो फोन 5G को लेने के लिए ग्राहकों के पास ईएमआई का भी ऑप्शन होगा जिससे इसे आसानी से इसे खरीदा जा सकेगा। टिप्स्टर अभिषेक यादव की मानें तो यह स्मार्टफोन बेहतर हार्डवेयर क्वालिटी के साथ लॉन्च हो सकता है। यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है इसलिए कंपनी इसे 10 हजार रुपये के अंदर ही लॉन्च कर सकती है। इसे 6 हजार रुपये से लेकर 7-8 हजार रुपये के बजट फ्रेंडली ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। 

Jio Phone 5G के फीचर्स

न्यू जियो फोन 5G को डार्क ब्लू कलर में लॉन्च किया जा सकता है। रिलायंस इसमें यूजर्स को ब्लू और ब्लैक कलर के दो ऑप्शन दे सकती है। इस स्मार्टफोन के रियर में कैप्सूल की डिजाइन में कैमरा मॉड्यूल दिया जा सकता है जो कि डुअल कैमरा सेटअप हो होगा। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा जो AI फीचर से लैस हो सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- Amazon ने Prime Day Sale का किया ऐलान, बरसात में जमकर बरसेंगे ऑफर्स, तैयार कर लें शॉपिंग लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement