Monday, May 13, 2024
Advertisement

अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा, देवेंद्र यादव हो सकते हैं दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, आज हो सकता है फैसला

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष के पद से अरविंदर सिंह लवली ने इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि देवेंद्र यादव को पार्टी दिल्ली कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना सकती है। बता दें कि वर्तमान में देवेंद्र यादव पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 29, 2024 0:05 IST
Arvinder Singh Lovely resigns Devendra Yadav can be the working president of Delhi Congress decision- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK देवेंद्र यादव और अरविंदर सिंह लवली

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अरविंदर सिंह लवली ने इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के बाद से सियासी पारा गरमा गया है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। इस बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना सकती है। बता दें कि वर्तमान में देवेंद्र यादव पंजाब कांग्रेस के प्रभारी के पद पर तैनात हैं। इससे पहले वह उत्तराखंड में भी कांग्रेस के प्रभारी रह चुके हैं। 

Related Stories

देवेंद्र यादव बन सकते हैं दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

बता दें कि दिल्ली के बड़े कांग्रेस नेताओं ने देवेंद्र यादव की गिनती की जाती है। साथ ही कहा जा रहा है कि देवेंद्र यादव को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष अजय माकन का समर्थन प्राप्त है। हालांकि देवेंद्र यादव के नाम पर अंतिम फैसला कांग्रेस पार्टी हाईकमान को ही करना है। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी सोमवार को दिल्ली कांग्रेस के वर्किंग अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में टिकट बंटवारे को लेकर अरविंदर सिंह लवली नाराज बताए जा रहे थे। इसी कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया। 

क्या बोले अरविंदर सिंह लवली

इस्तीफा देने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपने लिए नहीं दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए मैंने ये इस्तीफा दी है। उन्होंने कहा कि यदि मेरा इस्तीफा स्वीकार हुआ है तो बावरिया जी का धन्यवाद। किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने नहीं जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्कर ने यह नहीं कहा कि मौजूदा केजरीवाल सरकार को हमने क्लीनचिट दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने मन की पीड़ा दिल्ली के तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पीड़ा को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भेज दिया है। मेरी पीड़ा उसूलों को लेकर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement