Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अरविंदर सिंह लवली बने दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष, पोस्ट शेयर कर पार्टी ने दी जानकारी

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर अरविंदर सिंह लवली को नियुक्त किया गया है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अनिल चौधरी से कमान लेकर अरविंद सिंह लवली को सौंप दिया गया है। इस बाबत कांग्रेस ने एक ट्वीट भी किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 31, 2023 11:50 IST
Arvinder Singh Lovely becomes the new President of Delhi Congress party gave information by sharing - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंदर सिंह लवली

कांग्रेस ने दिल्ली के नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली कांग्रेस की कमान अनिल चौधरी की जगह अब अरविंदर सिंह लवली को सौंप दिया है। इस बाबत कांग्रेस ने ट्वीट कर जानकारी भी साझा की है। कांग्रेस ने ट्वीट कर  पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अरविंदर सिंह लवली को तत्काल प्रभाव से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। बता दें कि इस बाबत केसी वेणुगोपाल द्वारा हस्ताक्षर की गई प्रेस विज्ञप्ति में मल्लिकार्जुन खरगे के इस फैसले को लेकर कहा गया है कि अरविंदर सिंह लवली को तत्काल प्रभाव से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी निवर्तमान अध्यक्ष अनिल चौधरी के प्रयासों और उनके योगदान की सराहना करती है।

कौन हैं अरविंदर सिंह लवली

अरविंदर सिंह लवली का जन्म 11 दिसंबर 1968 को हुआ था। लवली 1998 में पही बार दिल्ली की गांधी नगर विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव जीते थे। इसके बाद साल 2003 और 2008 तथा 2013 में भी विधायक रहे। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सरकार में अरविंद सिंह लवली मंत्री पद पर भी रह चुके हैं। वे साल 2013 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रह चुके हैं। बता दें कि लवली की राजनीति कॉलेज से शुरू हुई थी। साल 1992 से 1969 तक लवली कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग एनएनसयूआई के राष्ट्रीय सचिव बने थे। बता दें कि लवली शिक्षा, शहरी विकास और ट्रांसपोर्ट मंत्रालय संभाल चुके हैं। 

संगठन में कांग्रेस कर रही बदलाव

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में भी नए कांग्रेस अध्यक्ष का चयन किया था। लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस पार्टी काफी एक्टिव मोड में दिख रही है। इससे पार्टी ने अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया था। अब दिल्ली में नए अध्यक्ष का चयन हो चुका है। पार्टी आलाकमान अलग-अलग राज्यों के नेताओं संग बैठक रही है। इसी कड़ी में पार्टी संगठन में कई अहम बदलाव करने में जुटी हुई है। बता दें कि मुंबई में आज विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरा भी तय हो जाएगा और आज गठबंधन का नया लोगो भी जारी किया जा सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement