Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Nothing ने यूजर्स को दिया मौका, खुद से डिजाइन करें फोन, जानें प्रोसेस

Nothing ने यूजर्स को अपने पसंद का कस्टमाइज्ड Phone (2a) डिजाइन करने का मौका दिया है। यूजर्स इस प्रोजेक्ट में हिस्सा लेकर अपनी पसंद का फोन, ऑपरेटिंग सिस्टम या फिर वॉलपेपर डिजाइन कर सकते हैं। 6 महीने तक चलने वाले इस प्रोजेक्ट में चार विनर्स की घोषणा की जाएगी।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 21, 2024 11:00 IST
Nothing Community Edition Project- India TV Hindi
Image Source : NOTHING Nothing Community Edition Project

Nothing ने अपने फैंस के लिए इंडस्ट्री फर्स्ट इनिशिएटिव की शुरुआत की है। यूजर्स अपने पसंद का फोन, ऑपरेटिंग सिस्टम, वॉलपेपर आदि डिजाइन कर सकते हैं। कंपनी के CEO कार्ल पे ने अपने X हैंडल से Community Edition प्रोजेक्ट की घोषणा की है। इस कम्युनिटी एडिशन फोन को यूजर्स और नथिंग की टीम मिलकर तैयार करेगी। नथिंग ने पिछले दिनों Phone (2a) लॉन्च किया था। कंपनी अब इसके कम्युनिटी एडिशन की तैयारी कर रही है।

Community Edition Project

कार्ल पे ने Nothing Phone (2a) कम्युनिटी एडिशन प्रोजेक्ट की घोषणा करते हुए कहा कि यह प्रोजेक्ट ओपन फॉर ऑल है यानी कि सब के लिए हैं। इसके लिए 26 मार्च से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यूजर्स अपने पसंद के Phone (2a) वेरिएंट के लिए रजिस्ट्रेशन करके सुझाव दे सकते हैं। नथिंग का यह प्रोजेक्ट अगले 6 महीने तक चलेगा, जिसमें चार स्टेज होंगे।

पहले स्टेज हार्डवेयर डिजाइन का होगा। इसके बाद वॉलपेपर डिजाइन वाला स्टेज, फिर पैकेजिंग और इसके बाद मार्केटिंग कैंपेन स्टेज होगा। पहले यानी हार्डवेयर स्टेज की शुरुआत मार्च 2024 को हो रही है। इसके बाद मई में दूसरा, जून में तीसरा और जुलाई में चौथा स्टेज पूरा होगा। उम्मीद है कि इस कम्युनिटी एडीशन फोन को अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है।

वोटिंग के जरिए विनर्स का फैसला

इस कम्युनिटी एडिशन प्रोजेक्ट में हिस्सा लेने वाले यूजर्स में से हर स्टेज के विनर का फैसला नथिंग का इंटरनल पैनल वोटिंग के जरिए करेगा। इस कम्युनिटी प्रोजेक्ट के वेबपेज के मुताबिक, कुल चार विजेताओं को चुना जाएगा और एक प्रोडक्ट तैयार होगा। 

Phone (2a) के फीचर्स

Nothing Phone (2a) को भारत में 23,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन 8GB RAM + 128GB, 8GB RAM + 256GB और  12GB RAM + 256GB में आता है। फोन के फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 7200 Pro प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 6.7 इंच का 120Hz FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बैक में 50MP के दो कैमरे और 32MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। वहीं, यह फोन 5,000mAh की बैटरी के साथ 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें - iPhone 16 के डिस्प्ले फीचर का खुलासा, इस्तेमाल होगी यह नई टेक्नोलॉजी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement