Sunday, April 28, 2024
Advertisement

iPhone 16 के डिस्प्ले फीचर का खुलासा, इस्तेमाल होगी यह नई टेक्नोलॉजी

iPhone 16 Series के बारे में एक और नई लीक रिपोर्ट सामने आई है। एप्पल अपकमिंग आईफोन सीरीज के डिस्प्ले के चारों ओर अल्ट्रा-थिन बेजल्स के लिए नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकता है। एप्पल की यह सीरीज इस साल सितंबर में दस्तक दे सकती है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 21, 2024 10:12 IST
Apple iPhone 16- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 16 Series (Representative Image)

iPhone 16 Series को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। Apple के इस फ्लैगशिप सीरीज के बारे में कई जानकारियां सामने आ रही हैं। फोन के डिजाइन से लेकर प्रोसेसर, बैटरी आदि की डिटेल्स पिछले दिनों सामने आई हैं। अब इस सीरीज के सभी मॉडल्स के डिस्प्ले के बारे में एक नई जानकारी सामने आई है। फोन के डिस्प्ले में एप्पल खास तकनीक का यूज करने वाला है। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 सीरीज के मुकाबले इसमें कई हार्डवेयर अपग्रेड्स भी देखे जा सकते हैं।

नई BRS टेक्नोलॉजी

iPhone 16 के डिस्प्ले के बारे में आई नई रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के इस सीरीज के सभी मॉडल BRS यानी बॉर्डर रिडक्शन स्ट्रक्टर टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे, जिसका मतलब है कि फोन के डिस्प्ले के चारों ओर पतले बेजल्स दिए गए हैं। iPhone 16 सीरीज में स्टैंडर्ड मॉडल के अलावा iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max लॉन्च किए जाएंगे। ये चारों मॉडल अल्ट्रा-थिन बेजल वाले डिस्प्ले के साथ आएंगे।

एप्पल अपने अगले फ्लैगशिप सीरीज में जिस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगा उसे बॉर्डरलेस (Borderless) टेक्नोलॉजी भी कहा जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, फोन के नीचे का बेजल पिछले मॉडल के मुकाबले बेहद पतला होगा। हालांकि, इसमें मेकर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। फोन के बॉटम वाले बेजल को पतला करने के लिए पतले कॉपर वायर का इस्तेमाल किया गया है।

Samsung, LG के डिस्प्ले होंगे यूज

Apple iPhone 16 में Samsung और LG के डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। इन दोनों कोरियाई ब्रांड के डिस्प्ले BRS टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के डिस्प्ले की साइज क्रमशः 6.27 इंच और 6.85 इंच हो सकती है। इसके अलावा फोन में नया कैप्चर बटन दिया जा सकता है, जिसके जरिए फोटोज और वीडियोज कैप्चर किया जा सकता है। इसके अलावा फोन के बैक पैनल में वर्टिकल कैमरा सेटअप मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Flipkart का एक और 'फर्जीवाड़ा', ऑर्डर किया Nothing Phone (2a), आया iPhone जैसा दिखने वाला सस्ता फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement