Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Apple ने तोड़ा लाखों यूजर्स का 'दिल', फोल्डेबल iPhone के लिए और लंबा हुआ इंतजार

Apple foldable iPhone का इंतजार करने वाले यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है। एप्पल के पहले फोल्डेबल डिवाइस के लिए उन्हें और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, पहले फोल्डेबल iPhone की लॉन्चिंग में और देरी हो सकती है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 20, 2024 10:04 IST
Apple foldable iPhone- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple foldable iPhone

Apple ने एक बार फिर से लाखों फैंस का दिल तोड़ दिया है। अमेरिकी ब्रांड के पहला फोल्डेबल iPhone की लॉन्चिंग में और देरी हो सकती है। पिछले 4-5 साल के एप्पल के पहले फोल्डेबल iPhone का इंतजार किया जा रहा है। कई रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा किया गया है कि एप्पल फोल्डेबल iPhone और iPad पर काम कर रहा है। पहले कंपनी के पहले फोल्डेबल डिवाइस को पहले 2026 में लॉन्च किया जाना था, जिसे अब और आगे बढ़ा दिया गया है।

फोल्डेबल iPhone का लंबा हुआ इंतजार

सामने आई एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के इस फोल्डेबल आईफोन को 2027 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। कोरियन आउटलेट AlphaBiz ने बताया कि कंपनी कुछ जरूरी कारणों की वजह से इस फोन की लॉन्चिंग को आगे बढ़ा रही है। उम्मीद की जा रही है कि एप्पल का यह फोल्डेबल फोन सप्लाई चेन और फोल्डेबल डिस्प्ले की डिमांड की वजह से लेट हो रहा है।

इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी कि एप्पल के इस फोल्डेबल iPhone की टेस्टिंग के दौरान फोल्डेबल डिस्प्ले में कुछ तकनीकि खामियां पाई गई थी, जिसकी वजह से इसकी लॉन्चिंग आगे बढ़ाई जा सकती है। एप्पल का फोल्डेबल आईफोन बाजार में पहले से लॉन्च हो चुके फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले पतला और ज्यादा फ्लेक्सिबल होगा। एप्पल ने इस टेक्नोलॉजी को पेटेंट कराने के लिए आवेदन भी दे दिया है।

Samsung और Google से मिलेगी चुनौती

Apple ने हालांकि, अभी तक अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की प्लानिंग रिवील नहीं की है। एप्पल के इस फोल्डेबल iPhone का सीधा मुकाबला Samsung और Google के फोल्डेबल फोन से होगा। वहीं, कुछ चीनी ब्रांड भी अपने अगले फोल्डेबल फोन लॉन्च नहीं करेंगे। हालांकि, Vivo का अगला फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo Fold 3 जल्द मार्केट में दस्तक देने के लिए तैयार है।

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आ रही खबर के मुताबिक, एप्पल को टेस्टिंग के दौरान फोल्डेबल iPhone के डिस्प्ले में कई तरह की दिक्कतें आई थी, जिसकी वजह से एप्पल ने इसके डेवलपमेंट को रोक दिया था।

यह भी पढ़ें - मैसेज में आया लिंक फर्जी है या सही? चुटकियों में लगाएं पता, अपनाएं यह आसान ट्रिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement