Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Nothing Phone (2a) का जबरदस्त 'क्रेज', सेल के पहले दिन बिक गए 1 लाख फोन, CEO ने किया कंफर्म

Nothing Phone (2a) ने बिक्री के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन का पूरी दुनिया में क्रेज है। सेल के पहले दिन ही 1 लाख यूनिट्स बिक गए हैं। नथिंग का यह फोन पूरी तरह से भारत में बना है। फोन को भारत के अलावा यूके समेत अन्य देश में लॉन्च लॉन्च किया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 15, 2024 7:48 IST
Nothing Phone (2a)- India TV Hindi
Image Source : FILE Nothing Phone (2a)

Nothing Phone (2a) को पिछले सप्ताह ग्लोबली लॉन्च किया गया है। नथिंग के इस तीसरे फोन ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कंपनी के CEO कार्ल पे का दावा है कि सेल के पहले दिन ही 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गए हैं। भारत में बने इस 'मेड इन इंडिया' फोन की जबरदस्त डिमांड देखी जा रही है। इस स्मार्टफोन की सेल 12 मार्च को आयोजित की गई थी।

Flipkart और लीडिंग रिटेल स्टोर पर सेल शुरू होने के महज 1 घंटे के अंदर ही फोन के 60 हजार यूनिट्स भारत में बिक गए थे। कंपनी ने अपने X हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। वहीं, CEO Carl Pei ने कंफर्म किया है कि पहले दिन 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गए हैं।

कितनी है कीमत?

Nothing Phone (2a) को 23,999 रुपये की शुरुआती कीमत में भारत में लॉन्च किया गया है। कंपनी फोन की सेल पर 2,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट ऑफर कर रही है। सेल के पहले दिन फोन की खरीद पर 4,000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा था। यह फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट्स- 8GB RAM + 128GB, 8GB RAM + 256GB और 12GB RAM + 256GB में आता है।

Nothing Phone (2a) के फीचर्स

नथिंग के इस सबसे सस्ते फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले में 1300 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और HDR10 का भी सपोर्ट दिया गया है।

यह मिड बजट स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 7200 Pro प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला डिवाइस है। फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 45W फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है। फोन Android 14 पर बेस्ड Nothing OS 2.5 पर काम करता है। कंपनी इसके साथ 3 साल OS और 4 साल तक सिक्योरिटी अपडेट देने का वादा कर रही है।

इस स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP OIS और 50MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और व्हाइट में खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें - OnePlus, Samsung के बाद Realme भी ला रहा फ्लैगशिप फोन, BIS पर हुआ लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement