Tuesday, December 05, 2023

iphone की टक्कर में आ रहे नथिंग फोन (2) को लेकर बड़ी घोषणा, जानिए क्या है भारत से कनेक्शन

Nothin Phone (2) का निर्माण भारत में होने जा रहा है। भारत में निर्मित फोन भारत में खपत के लिए तैयार किए जाएंगे।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 07, 2023 15:12 IST
Nothing Phone 2- India TV Hindi
Image Source : FILE Nothing Phone 2

स्मार्ट डिवाइस बनाने वाली कंपनी नथिंग अपना नया स्मार्टफोन फोन (2) (Nothin Phone 2) अगले महीने लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने बड़ी घोषणा कर दी है। कंपनी ने कहा है कि वह भारत में अपने आगामी स्मार्टफोन का निर्माण करेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी तमिलनाडु में BYD की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में स्मार्टफोन बनाएगी। बता दें कि भारत में बनाए जाने वाले स्मार्टफोन (Smartphone) की खपत भारत में ही होगी। इससे पहले कंपनी अपने पिछले फोन 1 को भी भारत में ही बना रही है। 

भारत में बनेंगे नथिंग फोन 2

नथिंग इंडिया के वीपी और जीएम मनु शर्मा ने कहा कि "फोन (2) का निर्माण भारत में होने जा रहा है। भारत में निर्मित फोन भारत में खपत के लिए तैयार किए जाएंगे। कंपनी ने पिछले साल फोन (1) के पहले वर्जन के साथ भारत में अपने स्मार्टफोन बनाना शुरू किया था। उन्होंने कहा कि "मांग बनाने और आपूर्ति का प्रबंधन करने के लिए हमारे लिए भारतीय बाजार तक पहुंच बनाना बहुत महत्वपूर्ण है। हम बाजार के करीब रहना चाहते थे। हमारा फोन (1) भारत और विश्व स्तर पर भी बहुत सफल रहा है।" 

रिसाइकल मैटेरियल से तैयार होगा फोन (2) 

उन्होंने कहा कि कंपनी फोन (2) में रिसाइकल मैटेरियल का इस्तेमाल करेगी। कंपनी 100 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण तांबा, स्टील, टिन आदि और फोन (2) में इस्तेमाल होने वाले 80 प्रतिशत प्लास्टिक का उपयोग करेंगे। लंदन में स्थापित कंपनी नथिंग अपने अन्य उत्पाद बनाने के लिए अन्य विनिर्माण भागीदारों के साथ भी चर्चा कर रही है। 

India TV पर देखें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के सबसे तेज परिणाम। विधानसभा चुनाव 2023 परिणाम से संबंधित सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।