Friday, May 03, 2024
Advertisement

Twitter में अब नहीं कर पाएंगे ज्यादा देर तक ये काम, मस्क ने बनाया नया नियम

पिछले कुछ महीनों में ट्विटर पर तेजी से स्पैम मैसेज की संख्या बढ़ी है। इस वजह से अब कंपनी अनवेरिफाइड अकाउंट पर डायरेक्ट मैसेज भेजने की लिमिट सेट करने की प्लानिंग कर रही है। ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज करने के लिए यूजर्स को ब्लू टिक मेंबरशिप लेना होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 23, 2023 8:54 IST
Twitter blue, Twitter Blue Tick, twitter blue tick price, ट्विटर ब्लू टिक, twitter blue tick verific- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट पर कई तरह के बदलाव कर चुके हैं।

Twitter direct messages limit: ट्विटर का मालिक बनने के बाद से एलन मस्क ने माइक्रोब्लागिं प्लेटफॉर्म में कई सारे बदलाव कर डाले। कमान संभालने के बाद जो सबसे बड़ा बदलाव था वह ब्लू टिक मेंबरशिप प्लान शुरू करना था। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर डेली ट्वीट रीड लिमिट भी सेट किया था। अब एलन मस्क ट्विटर के लिए एक नया नियम लेकर आने वाले हैं। ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज करने के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं। 

दरअसल पिछले कुछ महीनों में ट्विटर पर तेजी से स्पैम मैसेज की संख्या बढ़ी है। इस वजह से अब कंपनी अनवेरिफाइड अकाउंट पर डायरेक्ट मैसेज भेजने की लिमिट सेट करने की प्लानिंग कर रही है। ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज करने के लिए यूजर्स को ब्लू टिक मेंबरशिप लेना होगा।

अनवेरिफाइड अकाउंट पर लगेगी लिमिट

ट्विटर ने अपने एक पोस्ट में इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि हम डायरेक्ट मैसेज में स्पैम के बढ़ते मामलों को कम करने करन के लिए कुछ बदलाव करने जा रहे हैं। ऐसे अकाउंट जो अनवेरिफाइड हैं उनके डीएम भेजने पर लिमिट लगाई जाएगी। अब ज्यादा डीएम करने के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी होगा। ट्विटर की तरफ से किए गए इस पोस्ट में ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने का लिंक भी प्रवाइड कराया गया है। 

फिलहाल अभी यह तय नहीं हो सका है कि कुछ बदलाव किस तरह के होंगे लेकिन यह साफ हो गया है कि जिनके पास ब्लू टिक नहीं हो वो ज्यादा मैसेज नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने इस नियम को लागू भी कर दिया है। ट्विटर की तरफ से कहा गया कि इस नियम को 14 जुलाई को ही लागू कर दिया गया था और एक सप्ताह के अंदर ही स्पैम मैसेज में कमी देखने को मिली है।  

भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन चार्ज

आपको बता दें कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक मेंबरशिप का मोबाइल और वेब दोनो ही वर्जन मौजूद है। यदि आप मोबाइल के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको हर महीने 900 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं अगर आप डेस्कटॉप के लिए ब्लू टिक लेते हैं तो आपको 650 रुपये देने होंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement