Monday, May 20, 2024
Advertisement

X यूजर्स की हो गई मौज, अब मूवीज से लेकर पॉडकास्ट तक कर पाएंगे पोस्ट

अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एलन मस्क जल्द ही यूजर्स को एक बड़ॉ फीचर देने जा रहे हैं। अब ट्विटर यूजर्स माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर शॉर्ट इंफॉर्मेशन के साथ साथ मूवीज, टीवी सीरीज और पॉडकास्ट को भी शेयर कर पाएंगे। मस्क ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 10, 2024 18:54 IST
X, Twitter, Movies, Films, Movies on Twitter, TV Series, Elon Musk, Tosca Musk- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने एक्स प्लेटफॉर्म में अब तक कई सारे बड़े बदलाव किए हैं।

एलन मस्क ने जब से ट्विटर यानी एक्स की कमान संभाली है तब से उन्होंने न जानें इसमें कितने परिवर्तन कर डाले हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए मस्क लगातार इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स जोड़ते जा रहे हैं। अगर आप भी ट्विटर यानी एक्स का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपके लिए एक और खुशखबरी है। मस्क ने यूजर्स को एक नया फीचर दे दिया है। 

एलन मस्क ने हाल ही एक्स पर ऑडियो और वीडियो फीचर की सुविधा को जोड़ा था। अब एक और कमाल का फीचर मिल गया है। अब आप एक्स पर मूवीज, टीवी सीरीज और पॉडकॉस्ट को भी पोस्ट कर पाएंगे। एक्स के इस नए फीचर्स से सब्सक्राइबर्स को पैसे कमाने का एक नया जरिया मिलेगा। 

आपको बता दें कि ट्विटर के इस नए फीचर की जानकारी एलन मस्क ने ट्वीट करके दी। उन्होंने अपनी बहन टोस्का मस्क के ट्वीट को रीट्वीट करके बताया कि अब एक्स यूजर्स प्लेटफॉर्म में टीवी सीरीज, फिल्म और पॉडकास्ट को भी पोस्ट कर सकते हैं। ट्विटर पर मूवीज और पॉडकास्ट को शेयर करने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। 

X पर आया पासकी फीचर

अगर आप भी एक्स के इस फीचर का लाभ लेने के प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि अभी इसे पूरी तरह से सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। कंपनी की तरफ से भी अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि एक्स यूजर्स के एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस को बेहतर करने के साथ ही सिक्योरिटी पर भी पूरा ध्यान देता है। हाल ही कंपनी ने यूजर्स के डेटा को सेफ रखने के लिए प्लेटफॉर्म में पासकी फीचर को रोलआउट किया था। 

पासकी फीचर आने के बाद अब यूजर्स अपने ट्विटर अकाउंट को पासवर्ड की जगह सिर्फ फिंगर प्रिंट आईडी के जरिए भी लॉगिन कर सकते हैं। फिलहाल यह फीचर अभी सिर्फ अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। माना जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत तक भारतीय यूजर्स को भी पासकी फीचर दे देगा। 

यह भी पढ़ें- 1.5 Ton AC के तेजी से गिरे दाम, इन मॉडल्स में मिल रहा सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement