Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

OnePlus यूजर्स की मौज, इन स्मार्टफोन में जल्द मिलेंगे AI बेस्ड फीचर

OnePlus ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए AI बेस्ड फीचर लॉन्च किया है। वनप्लस का यह AI बेस्ड फीचर गूगल और सैमसंग के मैजिक इरेजर की तरह काम करेगा। कंपनी ने दावा किया है कि इसके लिए लंबा रिसर्च किया गया है। इस फीचर को जल्द ही कंपनी के कई प्रीमियम फोन के लिए रोल आउट किया जाएगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 04, 2024 17:11 IST
OnePlus, AI Features, OnePlus 12- India TV Hindi
OnePlus ने लॉन्च किया AI फीचर

OnePlus ने अपने स्मार्टफोन के लिए AI फीचर लॉन्च कर दिया है। वनप्लस ने गूगल और सैमसंग की तर्ज पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड AI मैजिक इरेजर पेश किया है। वनप्लस का यह फीचर गूगल और सैमसंग के मैजिक इरेजर की तरह ही काम करेगा। यह कंपनी द्वारा डिजाइन किए गए लार्ज लैंग्वेज मॉडल यानी LLM पर काम करेगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स वनप्लस के फोन से क्लिक की गई तस्वीर से अनचाहे ऑब्जेक्ट को AI की मदद से हटा सकेंगे।

इन स्मार्टफोन में जल्द मिलेगा

वनप्लस ने बताया कि उसका यह AI इरेजर फीचर जल्द ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 12, OnePlus 12R, OnePlus Open, OnePlus 11, OneOlus Nord CE4 में मिलने लगेगा। कंपनी इस फीचर अप्रैल के शुरुआती सप्ताह में ग्लोबली लॉन्च करेगी। वनप्लस का यह AI बेस्ड फीचर एडवांस एल्गोरिदम पर काम करता है, जिसकी मदद से यूजर्स फोन की फोटो गैलरी में से किसी भी तस्वीर से अनचाही वस्तुओं को हटा सकेंगे।

AI Eraser का इस्तेमाल करके यूजर्स अपने फोन की गैलरी में मौजूद किसी फोटो में दिखने वाले अनचाही वस्तुओं को सेलेक्ट करके उसे डिलीट कर सकेंगे। AI की मदद से फोटो का बैकग्राउंड रिप्लेस हो जाएगा और पता भी नहीं चलेगा कि उस तस्वीर में कोई और ऑब्जेक्ट भी था।

लंबे रिसर्च के बाद किया लॉन्च

कंपनी ने बताया कि उसने इस AI बेस्ड फीचर को रोल आउट करने के लिए लंबा रिसर्च किया है ताकि यूजर्स को एक्युरेट एआई जेनरेटेड कॉन्टेंट मिल सके। इसके लिए OnePlus ने अपने LLM को डेटाशीट के जरिए लंबे समय तक ट्रेनिंग दिया है। वनप्लस का कहना है कि इस टूल के जरिए फोटो से अनचाहे ऑब्जेक्ट हटाए जाने के बाद भी वह ओरिजिनल की तरह ही लगे।

इससे पहले वनप्लस की सिस्टर कंपनी Oppo ने भी AI इरेजर फीचर को लॉन्च किया था। कंपनी ने पिछले साल आयोजित हुए ओप्पो डेवलपर्स कांफ्रेंस (ODC 2023) में इस फीचर की घोषणा की थी। इस फीचर को Oppo Reno 11 सीरीज में जल्द लाया जा सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement