Friday, May 03, 2024
Advertisement

3 दिन में लॉन्च होंगे 3 दमदार स्मार्टफोन्स, वनप्लस, रियलमी और मोटोरोला में आपका फेवरेट कौन?

स्मार्टफोन लवर्स के लिए अप्रैल का महीना काफी ज्यादा एक्साइटिंग रहने वाला है। अप्रैल के महीने में बड़े बड़े टेक ब्रांड अपना दमदार स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि अप्रैल के शुरुआत के तीन दिन में ही 3 स्मार्टफोन्स बाजार में दस्तक देने जा रहे हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 30, 2024 16:53 IST
Smartphones, smartphones launch, Upcoming Smartphones, Gadgets newsमोटोरोला एज 50 प्रो, रियलमी 12x- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अप्रैल के महीने में बाजार में दस्तक देने जा रहे हैं कई सारे धांसू स्मार्टफोन्स।

Smartphones launch in April 2024: सभी स्मार्टफोन मेकर कंपनियों के लिए भारत एक बड़ा बाजार है। भारत में हर महीने स्मार्टफोन्स लॉन्च होते हैं। अगर आप भी नए नए स्मार्टफोन खरीदने और इस्तेमाल करने का शौक रखते हैं तो आपके लिए आने वाला महीने काफी शानदार रहने वाला है। अप्रैल 2024 में कई सारे टेक ब्रांड अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहे हैं। 

अप्रैल महीने के शुरुआत के 3 दिन काफी एक्साइटिंग होने वाले हैं। 1 अप्रैल से लेकर 3 अप्रैल तक 3 स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। ये तीनों ही स्मार्टफोन्स अलग अलग कंपनियों की तरफ से बाजार में पेश किए जाएंगे। ऐसे में अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अगला महीना आपके लिए काफी धमाकेदार रहने वाला है। आइए आपको डिटेल में बताते हैं कि कौन सी कंपनी अपना कौन सा स्मार्टफोन बाजार में उतारने जा रही है। 

वनप्लस लॉन्च करेगा OnePlus Nord CE4

अगर आप वनप्लस के फैंस तो आपके लिए अच्छी खबर है। वनप्लस 1 अप्रैल को बाजार में OnePlus Nord CE4 को लॉन्च करने जा रहा है। इस स्मार्टफोन में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। कंपनी ने इसमें ग्राहकों को 8GB की वर्चुअल रैम का भी सपोर्ट दिया है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट दिया है। इसमें यूजर्स को 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5500mAh की बैटरी मिलेगी। 

रियलमी का Realme 12X

रियलमी 2 अप्रैल को भारत में अपना दमदार स्मार्टफोन Realme 12X लॉन्च करने जा रहा है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.72 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिलेगी। डिस्प्ले पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। परफॉर्मेंस के लिए इसमें कंपनी ने मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100+ 5G प्रोसेस दिया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एआई पॉवर्ड 50 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मिलेगा। इसमें 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mAh की बैटीर मिलेगी। यह स्मार्टफोन बजट सेगमें में लॉन्च हो सकता है। 

मोटोरोला का Moto Edge 50 Pro

मोटोरोला ने पिछले एक साल में भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। मोटोरोला भी अप्रैल में अपना एक धांसू स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। मोटो 3 अप्रैल को Motorola Edge 50 Pro को लॉन्च करेगा। इस स्मार्टफोन में 1.5K रेजोल्यूशन के साथ 6.7 इंच का डिस्प्ले देगी। इसका डिस्प्ले पैनल 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसमें यूजर्स को स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 प्रोसेसर मिलेगा। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Oneplus का पॉवरफुल स्मार्टफोन हुआ सस्ता, 24GB रैम और 1TB स्टोरेज से है लैस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement