Tuesday, November 28, 2023

माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा अपडेट, विंडोज 11 में आया iOS के लिए फोन लिंक

कंपनी ने कहा कि आईओएस के लिए फोन लिंक के लिए आईओएस 14 या उससे ऊपर के आईफोन, विंडोज 11 डिवाइस, ब्लूटूथ कनेक्शन और फोन लिंक ऐप के लेटेस्ट वर्जन की जरूरत होगी।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 18, 2023 8:24 IST
Windows 11, iOS, Apple, tech news, Tech news in Hindi, Microsoft- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट के इस अपडेट से यूजर्स को डेटा ट्रांसफर करने में मदद मिलेगी।

Microsoft big update for iOS users:  माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि आईओएस के लिए फोन लिंक अब सभी विंडोज 11 कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है, जिससे आईफोन यूजर्स को फोन कॉल करने और रिसीव करने, आईमैसेज के माध्यम से मैसेज भेजने और रिसीव करने, अपने कॉन्टेक्ट्स तक पहुंचने और सीधे अपने विंडोज पीसी से फोन नोटिफिकेशन देखने की सुविधा देता है। माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईओएस के लिए फोन लिंक अब सभी विंडोज 11 कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है।

विंडोज 11 पर आईओएस के लिए फोन लिंक पिछले महीने 39 भाषाओं और वैश्विक स्तर पर 85 बाजारों में जारी किया गया था, कंपनी ने ध्यान दिया कि सभी कस्टमर तक पहुंचने में कुछ सप्ताह लगेंगे। इससे पहले, फोन लिंक फीचर केवल एंड्रॉइड फोन के साथ काम करता था।

फोन लिंक के लिए होंगी कुछ सीमाएं

हालांकि, फोन लिंक की कुछ सीमाएं हैं क्योंकि टेक दिग्गज ने कहा कि मैसेजिंग फीचर लिमिट और सेंशन आधारित होगी और केवल तभी आएगी जब फोन पीसी से जुड़ा होगा। नई फीचर का उपयोग शुरू करने के लिए, फोन लिंक देखने के लिए बस अपने विंडोज टास्कबार पर सर्च बॉक्स से शुरूआत करें।

कंपनी ने कहा कि आईओएस के लिए फोन लिंक के लिए आईओएस 14 या उससे ऊपर के आईफोन, विंडोज 11 डिवाइस, ब्लूटूथ कनेक्शन और फोन लिंक ऐप के लेटेस्ट वर्जन की जरूरत होगी।

यह भी पढ़ें- Asus Rog Flow X13 2023 Review: आसुस ने लॉन्च किया धमाकेदार गेमिंग लैपटॉप, 16GB RAM, AMD Ryzen 9 के साथ मिलेगी धांसू परफॉर्मेंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन