Sunday, March 03, 2024
Advertisement

AI Summit 2023: भारत मंडपम में 12 दिसंबर से शुरू होगा एआई समिट, PM मोदी ने Linkedin पर किया इनवाइट

12 दिसंबर से दिल्ली स्थित भारत मंडपम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समिट 2023 शुरू होने जा रहा है। पीएम मोदी इस समिट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस समिट को लेकर सोशल मीडिया लिंक्डइन पर एक पोस्ट किया और देश की जनता को इस समिट में आने के लिए इनवाइट किया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: December 08, 2023 11:30 IST
Ai, artificial intelligence, narendra modi, artificial intelligence summit 2023, narendra modi on ai- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पीएम मोदी ने देश की जनता को किया इनवाइट।

Artificial intelligence summit 2023: टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत में एक बड़ा प्रोग्राम होने जा रहा है। 12 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समिट 2023 (GPAI Summit 2023) का आयोजन होने जा रहा है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज सुबह सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए देश के लोगों इस एआई समिट में शामिल होने के लिए इनवाइट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एआई समिट का उद्घाटन करेंगे।   

यह समिट प्रगति मैदान के भारत मंडपम में 12 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक चलेगा। पीएम मोदी ने लिंक्डइन पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं आप सभी को एक आकर्षक कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं जो जहां एआई और इनोवेशन के क्षेत्र में प्रगति का जश्न होगा। बता दें कि इस एआई समिट में दुनियाभर के करीब 27 देश हिस्सा लेने भारत पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा कि हम एक ऐसे दिलचस्प समय में रह  रहे हैं जहां इनोवेशन ने उन चीजों को भी हकीकत में बदल दिया है जिसकी हम सिर्फ कल्पना कर सकते थे। विकास और प्रगति की इस दौड़ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक ऐसी तकनीक है जिसका तेजी से विस्तार और प्रयोग हो रहा है। 

AI प्रोडक्ट की लगेगी प्रदर्शनी

GPAI Summit 2023 में करीब 150 से अधिक स्पीकर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अपनी राय यूजर्स के साथ शेयर करेंगे। यह एआई प्रोग्राम कई मायनों में बेहद खास होने वाला है। तीन दिन के इस प्रोग्राम में करीब 150 से ज्यादा एआई से संबंधित स्टार्टअप भी शामिल होंगे। इसके साथ यहां पहुंचने वाले लोगों के लिए AI प्रोडक्ट की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।  

यह भी पढ़ें- AI Summit 2023: भारत मंडपम में 12 दिसंबर से शुरू होगा एआई समिट, PM मोदी ने Linkedin पर किया इनवाइट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement