Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Redmi A3 हुआ भारत में लॉन्च, 7000 रुपये से कम में मिलेंगे कई तगड़े फीचर्स

Redmi ने भारत में एक और सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Redmi A3 के नाम से लॉन्च हुए इस फोन में 5000mAh की बैटरी समेत कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। रेडमी का यह बजट स्मार्टफोन खास तौर पर फीचर फोन से स्मार्टफोन में स्विच करने वाले यूजर्स के लिए लाया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 14, 2024 16:40 IST
Redmi A3- India TV Hindi
Image Source : FILE Redmi A3 बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। इस फोन में 5000mAh बैटरी समेत कई अच्छे फीचर्स मिलते हैं।

Redmi A3 बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। रेडमी का यह बजट स्मार्टफोन रियलमी सी और नार्जो सीरीज के बजट स्मार्टफोन को टक्कर देगा। इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी, 12GB तक रैम समेत कई जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं। रेडमी के इस फोन की शुरुआती कीमत 7,000 रुपये से भी कम रखी गई है। इस फोन के बैक में सर्कुलर कैमरा डिजाइन दिया गया है, जिसे कंपनी ने प्रीमियम हालो डिजाइन का नाम दिया है।

कितनी है कीमत?

रेडमी का यह बजट स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन - मिडनाइट ब्लैक, ओलिव ग्रीन और लेक ब्लू में आता है। इसे तीन स्टोरेज वेरिएंट्स- 3GB RAM + 64GB, 4GB RAM + 128GB और 6GB RAM + 128GB में खरीद सकते हैं। फोन की शुरुआती कीमत 7,299 रुपये है। इसके अन्य वेरिएंट की कीमत क्रमशः 8,299 रुपये और 9,299 रुपये है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 23 फरवरी 2024 को दिन के 12 बजे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक ई-स्टोर पर आयोजित की जाएगी। पहली सेल में यूजर्स को 300 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

Redmi A3 के फीचर्स

रेडमी का यह बजट स्मार्टफोन 6.71 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें डॉट नॉच डिजाइन दी गई है। फोन का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 मिलेगा। वहीं, सिक्योरिटी के लिए इस फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

इस बजट स्मार्टफोन में 6GB रैम मिलता है, जिसे वर्चुअली 12GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन Mediatek Helio G36 प्रोसेसर पर काम करता है।

Redmi A3 के बैक में 8MP का एआई डुअल कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5MP का कैमरा मिलता है। यह स्मार्टफोन 5000 mAh की बैटरी और 10W USB Type C चार्जिंग फीचर के साथ आता है। फोन एंड्राइड 13 गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

यह भी पढ़ें - Velentine's Day पर खुद क्रिएट करें वाट्सऐप स्टीकर्स, पार्टनर हो जाएंगे सरप्राइज!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement