Sunday, May 05, 2024
Advertisement

जियो ने पेश किया करिश्माई चश्मा, स्मार्टफोन की छोटी स्क्रीन अब देगी अब थिएटर वाला मजा

रिलायंस जियो हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए कुछ न कुछ हटकर करता है। कंपनी अभी तक अपने रिचार्ज प्लान्स से सबको सरप्राइज दे रही थी अब कंपनी ने एक धांसू प्रोडक्ट पेश किया है। जियो ने IMC 2023 में अपना फ्यूचरिस्ट जियोग्लास दिखाया। इसकी मदद से आप अपनी स्मार्टफोन की छोटी सी स्क्रीन को वर्चुअली बड़ी स्क्रीन में बदल सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 31, 2023 9:55 IST
Jio Glass की कीमत, Jio Glass की खूबियां, क्या है Jio Glass- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियोग्लास को आप यूएसबी टाइप सी के जरिए अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए हमेशा की कुछ न कुछ ऐसा कर देता है जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रहती है। वैस तो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी अपने सस्ते रिचार्ज प्लान्स से लोगों को सरप्राइज देती आई है लेकिन अब जियो ने कुछ बहुत ही बड़ा धमाका कर दिया है। जियो ने एक ऐसा डिवाइस पेश किया है जिससे आप अपने स्मार्टफोन की छोटी सी डिस्प्ले में दिखने वाले वीडियो को बड़े साइज की स्क्रीन पर देख पाएंगे। 

दरअसल इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 में  जियो ने एक नया स्मार्ट ग्लास निकाला है जिसका नाम जियो ग्लास है। जियोग्लास कंपनी का एक फ्यूचिरिस्टिक प्रोडक्ट है। हालांकि अभी कंपनी ने जो इसके बारे में जानकारी दी है उससे यह एक जादुई और करिश्माई प्रोडक्ट लग रहा है। जियो का यह जियो ग्लास आपके स्मार्टफोन की छोटी सी स्क्रीन को करीब 100 इंच वाली वर्चुअल स्क्रीन में कनवर्ट करने की क्षमता रखता है। 

बड़ी स्क्रीन में कनवर्ट हो जाएगी मोबाइल की स्क्रीन

जियोग्लास को कंपनी ने टेस्सरैक्ट कंपनी के साथ मिलकर तैयार किया है। देखने में तो यह नॉर्मल सन ग्लास जैसा दिखता है लेकिन इसमें जबरदस्त स्मार्ट फीचर मिलते हैं। इस स्मार्ट जियोग्साल को आप बेहद आसानी के साथ अपने स्मार्टफोन से भी पेयर कर सकते हैं। स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद अब अपनी फोन की स्क्रीन पर जो भी देखेंगे वो आपको 100 इंच की बड़ी स्क्रीन में दिखाई देगा। 

VR और AR फीचर से लैस है जियो ग्लास

आपको बता दें कि  जियोग्लास को एक भारतीय स्टार्टअप टेस्सरैक्ट के द्वारा बनाया गया है। इस कंपनी को जियो ने साल 2019 में खरीदा था। जियो ग्लास को AR और VR फीचर के साथ लैस किया गया है। जियो ग्लास की मदद से गेमिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग और मल्टीमीडिया के काम में एक नया एक्सपीरियंस देखने को मिलेगा। 

एप्पल ने इसी साल लॉन्च किया Apple Vision Pro

जियो का फ्यूचरिस्ट प्रोडक्ट टेक जायंड एप्पल के लिए मुसीबत बन सकता है। बता दें कि एप्पल ने इसी साल VR हेडसेट एप्पल विजन प्रो को लॉन्च किया है। एप्पल विजन प्रो को कंपनी ने करीब 2.8 लाख रुपये में लॉन्च किया है। इतना महंगा होने की वजह से हर कोई इसे अफोर्ड नहीं कर सकता। यही वजह है कि एप्पल की जगह लोग जियो ग्लास को ज्यादा पसंद कर सकते हैं। फिलहाल अभी जियो ने इसकी लॉन्च डेट और प्राइस के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। 

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन यूजर्स की मौज, ये कंपनी 15 से ज्यादा OTT का फ्री में दे रही है सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement