Monday, April 29, 2024
Advertisement

Samsung Galaxy S24 सीरीज में हैं गजब के AI फीचर्स, iPhone वाले रह जाएंगे हैरान

Samsung ने अपनी Galaxy S24 फ्लैगशिप सीरीज को ग्लोबली लॉन्च की है। सैमसंग की यह फ्लैगशिप सीरीज जेनरेटिव AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ आती है। iPhone 15 सीरीज में भी आपके ये कमाल के AI फीचर्स नहीं मिलेंगे।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 18, 2024 7:19 IST
Samsung Galaxy S24 Series, AI Features- India TV Hindi
Image Source : SAMSUNG Samsung Galaxy S24 सीरीज में AI फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy S24 Series ग्लोबली पेश हो गई है। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन- Galaxy S24, Galaxy S24+ और Galaxy S24 Ultra आते हैं। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपनी इस फ्लैगशिप सीरीज के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि, इसके हार्डवेयर फीचर्स पिछली सीरीज के मुकाबले अपग्रेड किए हैं। सैमसंग की इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में सबसे बड़ा अपग्रेड जेनरेटिव AI फीचर का है।

यह कंपनी की पहली सीरीज है, जिसमें कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें Live Translate, Interpreter, Chat Assist, Note Assist, Circle to Search, Transcript Assist, AI Editing Tools जैसे फीचर्स मिलते हैं। सैमसंग की यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज iPhone 15 सीरीज को पूरी तरह से टक्कर देने के लिए तैयार है। इसमें कई ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे, जो आपको लेटेस्ट iPhone में भी नहीं मिलते हैं।

Samsung Galaxy S24 Series, AI Features

Image Source : SAMSUNG
Samsung Galaxy S24 Series ग्लोबली लॉन्च हो गई है। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन पेश किए गए हैं।

मिलेंगे ये खास AI फीचर्स

यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ आती है। यह एक AI सपोर्ट वाला प्रोसेसर है। सैमसंग ने इसमें Google Gemini AI का सपोर्ट दिया है, जिसकी मदद से आप कई काम कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें ProVisual Engine दिया गया है। यह एक पावरफुल AI टूल है, जो कैप्चर की जाने वाली तस्वीर को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए बेहतर बना सकता है। किसी तस्वीर में अगर आपको रिफ्लेक्शन दिखता है, तो इसका AI टूल उस रिफ्लेक्शन के रियल टाइम में हटा सकता है। आइए, जानते हैं Samsung Galaxy S24 सीरीज के इन कमाल के AI फीचर्स के बारे में...

Live Translate - यह AI बेस्ड टूल है, जो टू-वे रियल-टाइम वॉइस और टेक्स्ट को फोन कॉल के दौरान ट्रांसलेट कर सकता है। इसके लिए आपको अपनी गैलेक्सी एस24 सीरीज में किसी थर्ड-पार्टी ऐप को इंस्टॉल नहीं करना होगा।

Interpreter - यह AI टूल लाइव कन्वर्सेशन को इंस्टैंटली ट्रांसलेट कर सकता है। साथ ही, इसे आप स्पलिट स्क्रीन व्यू में देख सकते हैं, ताकि सामने वाला क्या बोल रहा है आपको समझ में आ सके। यह फीचर मोबाइल डेटा और Wi-Fi दोनों पर काम करेगा।

Transcript Assist - इस AI टूल में स्पीच-टू-टेक्स्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसके जरिए आप रिकॉर्डिंग्स को ट्रांसक्राइब और ट्रांसलेट कर सकेंगे।

Click to Circle - Galaxy S24 सीरीज का यह AI फीचर कमाल का है। इसमें आप किसी चीज की तस्वीर क्लिक करके मेन ऑब्जेक्ट को सर्किल करेंगे तो आपको इससे जुड़ी जानकारी और रिजल्ट मिल जाएगी। गूगल जेमिनी AI पर बेस्ड यह फीचर होम बटन प्रेस करने, हाइलाइट करने आदि पर भी काम करता है।

Galaxy AI Editing Tool - इस टूल के जरिए यूजर्स इरेज, री-कंपोज, री-मास्टर जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए क्लिक की गई तस्वीर को जेनरेटिव AI फीचर की मदद से इन्हांस किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें - Samsung ने Galaxy Ring से उठाया पर्दा, अब AI फीचर्स से होगी हेल्थ की मॉनिटरिंग

टेक्नोलॉजी की लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement