Monday, April 29, 2024
Advertisement

Samsung Galaxy Ring नाम से लॉन्च हो सकती है सैमसंग की स्मार्ट रिंग, मिलेंगे तगड़े फीचर्स, जानें लॉन्च डेट

सैमसंग बहुत जल्द मार्केट में अपनी स्मार्ट रिंग को पेश कर सकता है। कंपनी ने स्मार्ट रिंग के लिए 2022 में पेटेंट लिया था। सैमसंग की इस स्मार्ट रिंग में हेल्थ कंडीशन को मापने के लिए कई स्मार्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस रिंग को आप आसानी से अपने स्मार्टफोन के साथ लिंक कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 20, 2023 8:29 IST
samsung fitness wearable, samsung galaxy ring, samsung ring, samsung new device, samsung gadget- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग की इस स्मार्ट रिंग से यूजर्स को वॉच की अपेक्षा ज्यादा सटीक हेल्थ रिजल्ट मिलेंगे।

टेक कंपनी सैमसंग जल्द ही मार्केट में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस बार एक वियरेबल डिवाइस को पेश करने की प्लानिंग कर रही है। पिछले कुछ महीनों के खबरें सामने आ रही है कि सैमसंग एक स्मार्ट रिंग पर काम कर रहा है। सैमसंग की इस रिंग को लेकर कई सारी लीक्स सामने आ चुकी हैं। लेटेस्ट लीक में यह पता चला है कि कंपनी अपनी स्मार्ट रिंग को Samsung Galaxy Ring नाम से लॉन्च कर सकती है। यूजर्स को इसमें कई तरह के प्रीमियम फीचर्स मिलने वाले हैं। 

फिलहाल अभी तक सैमसंग की तरफ से स्मार्ट रिंग की कोई जानकारी नहीं दी गई है। 9to5Mac की रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग गैलेक्सी रिंग को साल 2024 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने कुछ समय पहले साउथ कोरिया में आयोजित एक फोरम में सैमसंग गैलेक्सी रिंग का डिजाइन लीक किया था। सिर्फ डिजाइन और लॉन्च टाइमलाइन ही नहीं इस रिंग के फीचर्स की भी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। 

स्मार्ट रिंग में होंगे स्मार्ट फीचर्स

सैमसंग की इस स्मार्ट रिंग में स्मार्टवॉच से ज्यादा बेहतर हेल्थ फीचर्स मिलने वाले हैं। माना जा रहा है कि यह रिंग स्मार्टवॉच की तुलना में ज्यादा बेहतर और सटीक रिजल्ट देगी। लीक्स की मानें तो इस स्मार्ट रिंग में बॉडी का टेम्प्रेचर मापने का भी फीचर मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें PPG और ECG मापने के लिए सेंसर्स दिए जा सकते हैं। स्मार्ट वॉच की तरह इस स्मार्टरिंग में भी हार्ड रेट सेंसर दिया जा सकता है। 

कंपनी ने 2022 में लिया था पेटेंट

बताया जा रहा है कि वॉच की तुलना में यह वियरेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ज्यादा अच्छे से स्किन के साथ टज होगी जिसकी वजह से यह ज्यादा सटीक हेल्थ रिजल्ट प्रोवाइड कराएगी। फिलहाल अभी इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन लीक्स की मानें तो कंपनी इसे 25 हजार रुपये के आस-पास लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने स्मार्ट रिंग के लिए 2022 में पेटेंट लिया था।

यह भी पढ़ें- Dyson भारत में लॉन्च करने जा रहा है हेडफोन, एयर प्यूरिफायर के साथ मिलेगा 11 माइक्रोफोन का फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement