Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Samsung ने पेश की बजट में धांसू मशीन, अब टेंशन फ्री होगी कपड़ों की सफाई, जानें खासियत

Samsung Washing Machine: ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) ने वॉशिंग मशीन को सबसे अधिक "5 स्टार" रेटिंग दी है क्योंकि यह बिजली बहुत किफायत से खर्च करती है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: May 16, 2023 12:44 IST
Samsung Washing Machine- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung Washing Machine

Samsung News: भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन की अपनी 2023 की रेंज पेश की है, जिसमें सॉफ्ट क्लोजिंग टफेन्ड ग्लास लिड और डुअल मैजिक फिल्टर जैसे नए फीचर दिए गए हैं। ये दोनों फीचर्स इस नई-नवेली रेंज को बिना झंझट धुलाई के लिए एकदम आदर्श बना देते हैं। नए लाइन-अप में बेहतरीन डिजाइन के साथ दो नई क्षमताओं - 8 किलोग्राम और 9 किलोग्राम - वाले वेरिएंट्स है, जिनकी कीमत 15,000 रुपये से 18,000 रुपये के बीच है। यह रेंज Samsung की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर एमेजॉन और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

सेफ्टी में भी है बेस्ट

बता दें कि सैमसंग ने पहली बार सॉफ्ट क्लोजिंग टफेन्ड ग्लास लिड पेश किया है, जो धीमे से, सुरक्षित तरीके से और खामोशी से बंद होता है ताकि धुलाई का अच्छा अनुभव मिले। इस फीचर में एक डैंपर लिड यानी दरवाजे की रफ्तार को खुद ब खुद कम कर देता है ताकि दुर्घटना की आशंका कम हो। सैमसंग की सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के नए लाइन-अप में डुअल मैजिक फिल्टर भी हैं, जो ड्रेनेज पाइप बंद हो जाने की चुनौती से निपटता है। ये फिल्टर गंदे कपड़ों से निकलने वाले रोयें, धागों के गुच्छे और दूसरे कण आदि को इकट्ठा करते हैं तथा कपड़ों को साफ और बेदाग रखते हैं। फिल्टर को साफ करना भी आसान है क्योंकि ये 180 डिग्री तक खुल जाते हैं।

कंपनी ने दी जानकारी

सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, "सेमी-ऑटोमैटिक मशीन खरीदने जा रहे उपभोक्ता मोटे तौर पर तीन बातें देखते हैं। उनके पसंदीदा कपड़ों का ख्याल रखते हुए कारगर तरीके और सख्ती से दाग हटाना, बिजली बचाना तथा घर के इंटीरियर को और भी खूबसूरत बनाना। हमारी नई-नवेली रेंज में दिए गए नए फीचर्स, डिजाइन और रंगों के विकल्प उपभोक्ताओं की इन जरूरतों को पूरा करते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीनों का यह नया लाइन-अप उपभोक्ताओं के लिए न सिर्फ उत्पादों को इस्तेमाल करने का अनुभव बेहतर करेगा, बल्कि बिजली की खपत में भी कमी लाएगा।"

सॉफ्ट क्लोजिंग टफेन्ड ग्लास लिड

खूबसूरती के साथ डिजाइन किया गया टफेन्ड ग्लास लिड मशीन को अधिक स्टाइलिश बनाता है, जिससे घर का इंटीरियर और भी निखर जाता है। सॉफ्ट क्लोजिंग फीचर सुनिश्चित करता है कि दरवाजा धीरे से, सुरक्षित तरीके से और खामोशी से बंद हो ताकि आरामदेह धुलाई का अनुभव मिल सके। एक डैंपर ढक्कन की रफ्तार कम कर देता है, जिससे दुर्घटना की आशंका भी कम हो जाती है। इतना ही नहीं, उपभोक्ता कपड़ों की टोकरी ढक्कन के ऊपर रखकर कपड़े आसानी से टब से बाहर निकाल सकते हैं क्योंकि ढक्कन पर खरोंच नहीं पड़तीं।

5 स्टार एनर्जी रेटिंग

ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) ने वॉशिंग मशीन को सबसे अधिक "5 स्टार" रेटिंग दी है क्योंकि यह बिजली बहुत किफायत से खर्च करती है। इसका मतलब है कि दमदार प्रदर्शन और काम करते हुए यह सबसे कम बिजली खर्च करने वाली वॉशिंग मशीनों में है। कम बिजली खर्च होने के कारण इससे नुकसानदेह कार्बन डाई ऑक्साइड का उत्सर्जन कम होता है और आपका बिजली का बिल भी कम आता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement