Thursday, July 11, 2024
Advertisement

Apple के बाद Samsung ने भी लॉन्च किया Watch Ultra, मिलते हैं ये धांसू फीचर्स

Samsung ने Galaxy Watch Ultra और Galaxy Watch 7 को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने भी एप्पल की तरह ही अपनी प्रीमियम वॉच Watch Ultra को तगड़े फीचर्स के साथ पेश किया है। यह वॉच केवल एक ही 47mm डायल साइज के साथ आती है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 10, 2024 21:20 IST
Samsung Watch Ultra- India TV Hindi
Image Source : SAMSUNG NEWSROOM Samsung Watch Ultra

Apple के बाद Samsung ने भी अपनी Ultra स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने आज आयोजित हुए Galaxy Unpacked इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ-साथ वियरेबल डिवाइसेज भी पेश किए हैं, जिनमें Galaxy Ring, Galaxy Watch 7 और Galaxy Watch Ultra शामिल हैं। जैसा कि नाम से ही साफ है सैमसंग की यह अल्ट्रा स्मार्टवॉच प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है। इसके अलावा सैमसंग के इन दोनों वॉच में Galaxy AI फीचर भी मिलेंगे, जिन्हें Samsung Health ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा।

Galaxy Watch 7 और Watch Ultra की कीमत

सैमसंग के नए लॉन्च हुए स्मार्टवॉच की बात करें तो Galaxy Watch 7 को दो डायल साइज 40mm और 44mm में लॉन्च किया गया है। वहीं, Watch 7 Ultra को एक ही डायल साइज 47mm में उतारा गया है। Galaxy Watch 7 की शुरुआती कीमत 29,999 रुपये है। वहीं, Watch Ultra की कीमत 59,999 रुपये है।

Watch 7 40mm ब्लूटूथ वेरिएंट की कीमत 29,99 रुपये है। वहीं, ब्लूटूथ वाले 44mm वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये है। वहीं, इसके 40mm LTE वेरिएंट की कीमत 33,999 रुपये है, जबकि इसका 44mm वाला वेरिएंट 36,999 रुपये में आता है। Galaxy Watch Ultra को टाइटैनियम ग्रे, टाइटैनियम व्हाइट और टाइटैनियम सिल्वर कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे। वहीं, Galaxy Watch 7 को दो कलर ऑप्शन सिल्वर और व्हाइट में उतारा गया है।

Galaxy Watch 7

सैमसंग की यह स्मार्टवॉच दो डायल साइज 40mm और 44mm में आती है। इसके छोटे डायल में 1.3 इंच और बड़े डायल में 1.5 इंच का ऑल्वेज-ऑन सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। यह स्मार्टवॉच सैमसंग के 3nm Exynos W1000 प्रोसेसर पर काम करीत है। पहली बार सैमसंग ने अपने किसी डिवाइस में 3nm प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इस वॉच में 2GB रैम और 32GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। यह Google Wear OS पर बेस्ड OneUI 6 Watch पर काम करती है।

Samsung Galaxy Watch

Image Source : SAMSUNG NEWSROOM
Samsung Galaxy Watch

इसके 40mm वाले वेरिएंट में 300mAh की बैटरी दी गई है, जबकि 44mm वाली वेरिएंट 425mAh बैटरी के साथ आती है। इस वॉच में WPC बेस्ड वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा। सैमसंग की यह स्मार्टवॉच फिटनेस ट्रैकर्स के साथ-साथ हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन रेट और स्लीप मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स के साथ आती है। यह कंपनी की पहली वॉच है, जो Galaxy AI पर काम करती है। इसमें स्लीप ट्रैकिंग, ECG और ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटरिंग फीचर भी मिलेगा।

Galaxy Watch Ultra

सैमसंग की यह प्रीमियम स्मार्टवॉच 47mm डायल साइज में आती है। इसमें 1.5 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही, यह वॉच टाइटैनियम ग्रेड फ्रेम के साथ आती है। इस वॉच के डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 3,000 निट्स तक है। सैमसंग की यह वॉच भी 3nm Exynos W1000 प्रोसेसर पर काम करती है। इसमें भी WearOS पर बेस्ड OneUI 6 मिलेगा। यह वॉच 10 ATM वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती है। इस वॉच में 590mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ WPC बेस्ड वायरलेस चार्जिंग फीचर मिलेगा। Watch 7 की तरह ही यह स्मार्टवॉच भी Galaxy AI और कई हेल्थ फीचर्स के साथ आती है।

यह भी पढ़ें - AI फीचर वाले सैमसंग के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन हुए लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर तक जानें सबकुछ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement