Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाद बाद फोल्डेबल टैबलेट और लैपटॉप की बारी, सैमसंग ला रहा है 'Flex G'

सैमसंग ने इस साल आयोजित हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो और MWC 2023 यानी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोल्डेबल डिस्प्ले वाले कई सारे प्रोडक्ट पेश किए थे। इस समय कंपनी दो फ्लेक्सिबल लैपटॉप और दो फोल्डेबल टैबलेट पर काम कर रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 18, 2023 14:47 IST
Samsung, Samsung Upcoming Smartphones, Tech news, Samsung Foldale smartphone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फोल्डेबल लैपटॉप और टैबलेट को बाजार में आने में अभी थोड़ा टाइम लग सकता है।

Samsung Foladable Tablet and Laptop: टेक दिग्गज सैमसंग ने हाल ही में दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold5 और Galaxy Z Flip5 को लॉन्च किया था। अब कंपनी अपने फैंस के लिए फोल्डेबल टैबलेट और फोल्डेबल लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। सैमसंग की अपकमिंग प्लानिंग को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। सैमसंग फोल्डेबल सेगमेंट के मामले में एक कदम आगे बढ़कर फोल्डेबल लैपटॉप और टैबलेट को पेश करने की प्लानिंग कर रही है। 

सैमसंग  इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट टी एम रोह ने The Independent  को बताया कि सैमसग अब प्लेक्सिबल स्क्रीन वाले लैपटॉप और टैबलेट पर तेजी से काम कर रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कंपनी ने भारी भरकम इन्वेस्टमेंट भी किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी इसकी फंडामेंटल टेक्नोलॉजी को तैयार करने में जुटी है और इसके डेवलप हो जाने के बात फ्लेक्सिबल टैबलेट और लैपटॉप ग्राहकों के लिए बाजार में पेश किए जाएंगे। 

कब तक आएगा फोल्डेबल टैबलेट?

अधिकारी ने फिलहाल अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि कब तक इन फोल्डेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप और टैबलेट को बाजार में उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी अभी इन डिवाइसेस को तैयार करने के लिए रिसर्च कर रही है और यह डिवाइस फिलहाल अभी इनोवेशन फेज में ही हैं। आपको बता दें कि सैमसंग 2013 से ही फोल्डेबल टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है और वह लगातार नए नए इनोवेशन के साथ प्रोडक्ट को मार्केट में लॉन्च कर रही है। 

सैमसंग ने इस साल आयोजित हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो और MWC 2023 यानी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोल्डेबल डिस्प्ले वाले कई सारे प्रोडक्ट पेश किए थे। इस समय कंपनी दो फ्लेक्सिबल लैपटॉप और दो फोल्डेबल टैबलेट पर काम कर रही है। लीक्स की मानें तो कंपनी के पहले टैबलेट में स्क्रीन दाहिनी तरफ से बाहर की तरफ निकलेगी। सैमसंग Flex-G के नाम से अपने फोल्डेबल टैबलेट को लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन के बैक कवर में रखते हैं 100, 200 और 500 नोट तो रहें सावधान, बम की तरह फट सकता है फोन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement