Monday, May 06, 2024
Advertisement

Telegram में आने वाला है धांसू फीचर, इंस्टा-फेसबुक से आगे निकल जाएगा ऐप!

इंस्टाग्राम और फेसबुक की ही तरह अब टेलीग्राम में भी स्टोरी शेयर करना का फीचर मिलने वाला है। फिलहाल अभी यह फीचर टेस्टिंग के आखिरी मोड पर है और जल्द ही यूजर्स को इसका अपडेट मिलेगा। इंस्टाग्राम स्टोरी में यूजर्स को कुछ अलग फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 29, 2023 12:22 IST
Telegram New feature, Telegram Update, Telegram, Telegram App, tech, Telegram, Telegram stories- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम स्टोरी फीचर में यूजर्स टाइमिंग भी सेट कर पाएंगे।

Telegram New feature: फेसबुक, इंस्टाग्राम की तरह टेलीग्राम भी एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। हालांकि इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह इसका कस्टमर बेस काफी कम है। ऐसे में कंपनी अब प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स ऐडऑन कर रही है जिससे इसकी पॉपुलर्टी को बढ़ाया जा सके। टेलीग्राम में यूजर्स को बहुत जल्द एक बड़ा फीचर मिलने वाला है। इंस्टाग्राम में बहुत जल्द स्टोरी शेयर करने का फीचर मिलने वाला है। पिछले काफी दिनों से यूजर्स इसकी डिमांड कर रहे थे। 

आपको बता दें कि टेलीग्राम का स्टोरी फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसा कि इंस्टाग्राम और फेसबुक में करता है। यह नया फीचर यूजर्स के लिए अगले महीने से शुरू होगा। इस बात की जानकारी कंपनी के सीईओ पावेल ड्यूरोव ने अपने चैनल पर की। उन्होंने बताया कि यूजर्स को बहुत जल्द बहुत जल्द टेलीग्राम में स्टोरी शेयर करने का फीचर मिलने वाला है। 

यूजर्स को मिलेगा प्राइवेसी मोड

फिलहाल टेलीग्राम का स्टोरी फीचर टेस्टिंग मोड के लास्ट फेज में और इसके लिए यूजर्स को जुलाई महीने में अपडेट मिल सकते हैं। कंपनी स्टोरी फीचर में प्राइवेसी मोड भी देखी जिससे यूजर्स यह तय कर पाएंगे कि उनकी स्टोरी को कौन देख सके और कौन न देख सके। 

स्टोरी में सेट कर पाएंगे टाइमिंग

टेलीग्राम के स्टोरी फीचर में यूजर्स को कई तरह के कंट्रोल भी मिलेंगे। यूजर्स को कुछ कॉन्टैक्ट की तरफ से पोस्ट की गईं स्टोरी को हाइड भी कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स अपनी स्टोरी पर कैप्शन और लिंक भी शेयर कर सकेंगे। यूजर्स यह भी सेट कर सकेंगे के उनकी स्टोरी किनती देर तक दिखे। यानी आपके पास स्टोरी विजबिलिटी के लिए 12, 24 और 48 घंटे का ऑप्शन होगा। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2 Pre Booking आज से शुरू, सिर्फ 2 हजार देकर पहली सेल में पा सकते हैं स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement